Black Thread: लड़कियां और महिलाएं क्यों पैर में काला धागा बांधती है? वजह जानकर लड़के भी बांधने लग जाएंगे

 
इसलिए लड़किया पहनती है पैर में काला धागा

Black Thread: ज्यादातर महिलाओं को बाएं पैर में काला धागा बांधे हुए देखा जाता है लेकिन पुरुषों के लिए, दाहिने पैर पर काला धागा बांधना बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र का मानना​ है कि मंगलवार को पुरुषों को पैरों में काला धागा बांधना बेहद शुभ माना जाता है.

अक्सर लड़कियां फैशन के लिए अपने बाएं पैर में काला धागा बांधती हैं. लेकिन इसके कई धार्मिक महत्तव हैं. हम सभी ने बुरी नजर या नकारात्मक शक्तियों के बारे में सुना है. काला धागा इसलिए धारण किया जाता है कि ताकि नकारात्मक शक्तियां दूर रहें और बुरी नजर ना लगे. आईये जानते काला धागा पहनने का धार्मिक महत्तव. 

आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए पहने काला धागा 

अगर आप बहुत समय से आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं या फिर आपको बिजनेस में घाटा हो रहा है, तो इसका कारण भी आपकी कुंडली में किसी ग्रह का कमजोर होना हो सकता है. अगर आप पैरों में काला धागा पहनेंगे तो आपको इससे राहत मिलेगी. 

बुरी नजर से बचाता है

कई बार ऐसा होता है कि सब कुछ अच्छा होते-होते अचानक से सब कुछ बुरा होने लगता है. ऐसे में लोग ये कहते हैं कि किसी की नजर लग गई होगी.

हिंदू धर्म में नजर दोष के बारे में काफी कुछ बताया गया है. बुरी नजर से बचने के लिए या फिर बुरी नजर उतारने के लिए बहुत सारे उपाय ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए गए हैं. पैर में काला धागा बांधने से भी बहुत फायदा मिलता है. खासतौर पर अगर आपको कोई नकारात्मक शक्ति परेशान कर रही होती है, तो वह खत्म हो जाती है. 

राहु और केतु ग्रह को मजबूत बनाता है 

राहु और केतु ग्रह भी व्यक्ति के जीवन को बहुत असर डालते हैं. अगर आपकी कुंडली में यह दोनों ग्रह कमजोर हैं, तो आप पैर में काला धागा बांध सकते हैं.  

पुरुषों को कौन से पैर में काला धागा बांधना चाहिए?

ज्यादातर महिलाओं को बाएं पैर में काला धागा बांधे हुए देखा जाता है लेकिन पुरुषों के लिए, दाहिने पैर पर काला धागा बांधना बेहद शुभ माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र का मानना​ है कि मंगलवार को पुरुषों को पैरों में काला धागा बांधना बेहद शुभ माना जाता है.