सुपरफिट हैं ऐश्वर्या राय की भाभी, बताया कैसे घटाया प्रेग्नेंसी के बाद वजन

किसी भी महिला के लिये बढ़ा वजन घटाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन नामुमकिन नहीं- श्रीमा राय

 
श्रीमा राय
हालांकि, एक दौर वो भी था जब अपनी पहली डिलीवरी के बाद श्रीमा का वजन करीब 12 किलो तक बढ़ गया था. पर किसी तरह उन्होंने वर्कआउट और डाइट के जरिये अपने बढ़े वजन को कंट्रोल कर लिया

प्रेग्रेंसी के दौरान किसी भी महिला का वजन बढ़ना बेहद आम बात है. फिर चाहें वो कोई सेलिब्रिटी ही क्यों ना हो. एक वक्त पर ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की भाभी श्रीमा राय भी अपने बढ़े वजन को लेकर काफी परेशान थीं. हां... हां... सही  सुना आपने  हम ऐश्वर्या राय की भाभी की बात कर रहे हैं.  श्रीमा राय (Shrima Rai) ने सोशल मीडिया पर उनकी वेट लॉस जर्नी का जिक्र किया है. आइये जानते हैं कि आखिरी दो बच्चों की मां होने के बावजूद ऐश्वर्या राय की भाभी इतनी फिट और फाइन कैसे हैं. 

ऐश्वर्या की भाभी ने कैसे घटाया वजन?
किसी भी महिला के लिये बढ़ा वजन घटाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन नामुमकिन नहीं. अगर एक बार आप ठान लें कि आपको फिट होना है, तो दुनिया की कोई ताकत आपको टोन्ड फिगर बनाने से नहीं रोक सकती है. मोटिवेशन के लिये ऐश्वर्या राय की भाभी श्रीमा राय का उदाहरण ले सकते हैं. सोशल मीडिया पर श्रीमा अपने टोन्ड फिगर और एब्स से लोगों के एक होश उड़ाती रहती हैं. 

आदित्य राय, श्रीमा राय

हालांकि, एक दौर वो भी था जब अपनी पहली डिलीवरी के बाद श्रीमा का वजन करीब 12 किलो तक बढ़ गया था. पर किसी तरह उन्होंने वर्कआउट और डाइट के जरिये अपने बढ़े वजन को कंट्रोल कर लिया. पर दूसरी डिलीवरी के बाद श्रीमा के लिये सब कुछ बदल सा गया. अपनी पोस्ट के जरिये उन्होंने बताया कि दूसरा बेटा होने के बाद उनका वजन कम नहीं हो रहा था. पर श्रीमा भी हार मानने वालों में से कहां थीं. 

श्रीमा राय

क्या है फिटनेस सीक्रेट?
सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये श्रीमा ने अपना फिटनेस सीक्रेट शेयर किया है. वो बताती हैं कि फिट रहने के लिये उन्होंने अपनी डाइट से जंक फूड एकदम हटा दिया. श्रीमा की डाइट में अब हाई प्रोटीन, फल, सब्जी, लो कार्ब्स और ग्लूटेन  शामिल है. इसके अलावा वो व्हाइट शुगर को हाथ तक नहीं लगातीं. अच्छी डाइट के अलावा श्रीमा फोकस होकर वर्कआउट भी करती हैं. श्रीमा का डिनर लगभग शाम 7 बजे हो सकता है. इस तरह से वो 12-13 घंटे की इंटरमिटेंट फास्टिंग कर लेती हैं. 

श्रीमा का कहना है कि उनके पास आपके लिये कोई प्लान नहीं है, क्योंकि वो इसमें प्रोफेशनल नहीं हैं. पर हां आप हेल्दी डाइट लेकर खुद को एक्टिव रख सकते हैं.