आखिर क्यों मर्दो तो पसंद आती है कम उम्र की लड़कियाँ,जाने इसके पीछे का कारण ?
 
men

"ना उम्र की सीमा हो ना हो प्यार का हो बंधन जब प्यार करे कोई वो देखे केवल मन " इस गाने की इस गाने की पंक्तियां आपको बेशक सुनी सुनाई लग रही होंगी हां यह सच है कि जब भी कोई इंसान प्यार में होता है तो वह उम्र की सारी सीमाओं को लांघ देता है | 

कहते हैं कि प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती है और अब तो सोसाइटी में यह कुछ हद तक नॉर्मल भी हो चुका है। हालांकि जब बात डेटिंग की आती है, तो इसमें भी कई अलग तरह की चीजें देखने को मिलती हैं। अगर बात पुरुषों की करें, तो वे कम उम्र की लड़कियों के साथ ज्यादा टाइम बिताना पसंद करते हैं।

ऐसा देखा गया है कि उम्र बढ़ने के साथ आदमी उन महिलाओं को डेट करना पसंद करते हैं जो उनसे उम्र में छोटी होती हैं। ये उन्हें अपने पुराने दिनों की याद दिलाता है। उम्र बढ़ने के बाद मर्दों में यंग गर्ल्स को डेट करने में दिलचस्पी ज्यादा बढ़ जाती हैं क्योंकि उनके साथ वे अपनी लाइफ मुश्किलों को भूल जाते हैं।

अपने आपको अच्छा फील हो, इसलिए वे किसी ऐसी महिला को डेट करना शुरू कर देते हैं, जो उन्हें जिंदगी का एक नया नजरिया दिखा सके। हम आपको कुछ ऐसी ही वजह बताने जा रहे हैं, जिस वजह से पुरुषों का रुझान का कम उम्र की महिलाओं की तरफ रहता है।

​टेंशन रहती है दूर

उम्र बढ़ने के साथ पुरुष कम उम्र की महिलाओं के साथ इसलिए रहना पसंद करते हैं क्योंकि वह उन्हें लाइफ को लेकर एक नया नजरिया दिखाती हैं, जिसमें वह फ्रेशनेस फील करते हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि इस तरह की महिलाओं के साथ पुरुष स्ट्रेसफ्री महसूस करते हैं। पुरुषों की उम्र जैसे-जैसे बढ़ती है, उन्हें हर दिन एक नई परेशानियों से डील करना पड़ता है, ऐसे में किसी ऐसे को डेट करना जो टेंशन फ्री हो, उन्हें सुकून दे सकता है।

​लड़ाई से मिल जाता है छुटकारा

पुरुषों को लगता है कि यंग गर्ल्स को डेट करने से वे लड़ाई-झगड़े से बच सकते हैं। उम्र बढ़ने के साथ लोग ज्यादा स्ट्रेटफॉरवर्ड होने लगते हैं। ऐसे में उम्रदराज पुरुष अपने से कम उम्र की महिलाओं को डेट करने पर ज्यादा टोका टाकी से बच जाते हैं। उनकी लाइफ में चिक-चिक जैसी चीज कम ही रहती है और मिडिल अडल्टहुड वाले पुरुषों को यही सबसे ज्यादा अट्रैक्ट करता है।

​पुराने दिन हो जाते हैं ताजा

हर एक व्यक्ति खुद को जवां महसूस करना चाहता है। भले ही आपकी उम्र का बढ़ना लाजिमी है, लेकिन फिर भी आप उन चीजों पर ज्यादा ध्यान देते हैं जो आपको यंग फील कराती हैं। यही कारण है कि मर्दों को छोटी उम्र की लड़कियां ज्यादा पसंद आती हैं, क्योंकि वे अपनी लाइफ का पूरा मजा उस वक्त में ले रही होती हैं। पुरुषों को भी उनकी युवावस्था की मिठास का स्वाद लेने का एक मौका मिल जाता है।

​रोमांस का बढ़ जाता है चांस

मर्दों को लगता है कि उनसे कम उम्र की लड़कियां ज्यादा रोमांटिक होती हैं और ऐसे में वे इंटीमेसी के दौरान बहुत अच्छा एहसास कराती हैं। पुरुषों का यह सोचना कि यंग महिलाएं सेक्सुअल लाइफ को बहुत अच्छे से इंजॉए करती हैं, उन्हें उनकी तरफ आकर्षित करने में मजबूर कर देता है। उनकी जिंदगी में कम उम्र की महिलाएं एक तरह का एक्साइटमेंट लेकर आती हैं, जिसे पुरुष पूरी तरह से इंजॉए करते हैं।