ग्राम सचिव परीक्षा लीक मामले में बड़ा खुलासा, ऐसे मिलती थी एक दिन पहले आंसर की, खाकीधारी भी था शामिल

My Sirsa, Jind

ग्राम सचिव परीक्षा के दौरान आंसर की के साथ पकड़ी गई परीक्षार्थी के मामले में एक पुलिस जवान का नाम भी सामने आया है। इस जवान ने ही व्हाटसअप से आंसर की भेजी गई थी। जवान मेवात में तैनात बताया जा रहा है। जिसकी धर पकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। आपको बता दें कि परीक्षा के दौरान बाल आश्रम स्कूल में एक युवती आंसर की के साथ पकड़ी गई थी। जिसके बाद  परीक्षार्थी को पुलिस ने अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने परीक्षार्थी को एक दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया।

Village secretary exam leak, big disclosure in the case

रिमांड के दौरान परीक्षार्थी से आंसर की से संबंधित तथ्यों व जुड़े तारों के बारे में पूछताछ की जाएगी। अजमेर बस्ती स्थित बाल आश्रम हाई स्कूल में रविवार को सायं कालीन स्तर में हरियाणा स्टाफ सलैक्शन कमीशन द्वार आयोजित ग्राम सचिव परीक्षा में गांव हाट निवासी सीमा को उड़न दस्ते ने आंसर की पर्ची के साथ पकड़ा था।

Village secretary exam leak, big disclosure in the case

शहर थाना पुलिस ने परीक्षा केंद्र अधीक्षक सोहनलाल की शिकायत पर सीमा तथा विनय के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। पुलिस छानबीन के दौरान सामने आया कि आंसर की विनय ने व्हाटसअप के माध्यम से सीमा के पास भेजा था। विनय हरियाणा पुलिस का जवान बताया जा रहा है जो मेवात में डयूटीरत है। सीमा ने लगभग 30 प्रश्नों के उत्तर ओएमआर सीट पर भरे थे। जिसमे से कुछ प्रश्नों के उत्तर भी ठीक हैं। हालांकि अब तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि जो आंसर की सीमा के पास से बरामद हुई है वह आंसर की सही है या नहीं है।

Village secretary exam leak, big disclosure in the case

शुरु में सीमा हरियाणा स्टाफ सलैक्शन कमीशन के कर्मियों के साथ-साथ पुलिस को भी आंसर की के बारे में गुमराह करती रही। कभी वह खुद ही अपनी मर्जी से पर्ची पर की लिखने की बात करती रही तो कभी पारिवारिक हालातों का हवाला दे अधिकारियों को पिंगलाने की कोशिश की। पुलिस पूछताछ में सीमा ने बताया कि उसे आंसर की शनिवार को मिली थी, जबकि उसकी परीक्षा रविवार को सायं कालीन सत्र में थी।

Village secretary exam leak, big disclosure in the case

पुलिस ने जब सीमा के मोबाइल को कब्जे में लिया तो सामने आया कि विनय नाम के व्यक्ति ने व्हाटसअप से की को भेजा था। अब सवाल यह उठता है कि अगर सीमा को पहले दिन आंसर की मिली है तो उसे याद करने की बजाए पर्ची लेकर परीक्षा केंद्र में जाने का रिस्क क्यों लिया। विनय ने सीमा के पास की भेजी है तो वह कहां तक सही है। पुलिस ने विनय की धर पकड़ के लिए दो पुलिस टीमों का गठन किया है। जो धर पकड़ के लिए छापेमारी कर रही है।

Village secretary exam leak, big disclosure in the case

डीएसपी जितेंद्र खटकड ने बताया कि आरोपित परीक्षार्थी को एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। जिस व्यक्ति ने व्हाटसअप से की भेजी उसकी धर पकड़ के लिए दो पुलिस टीमें छापेमारी कर रही है। आंसर की सही है या नहीं इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। फिर भी विभिन्न एंगलों को ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *