1583X262px
हरियाणा

दर्दनाक मौत- दो सगे भाईयों की मौत, मां गंभीर, पिता की पहले हो चुकी मौत, रात को चावल आलू खाकर सोया था परिवार

करनाल के रिसालवा गांव में एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां पर पेट में दर्द होने के चलते दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि मां की हालत गंभीर है। दोनों बच्चों के पिता की करीब छह साल पहले मौत हो चुकी है। आशंका जताई जा रही है कि जहरीला खाना खाने से मौत हुई है।

जानकारी के मुताबिक रिसालवा निवासी सुनील कुमार की करीब छह साल पहले मौत हो गई थी। अब पत्नी पूनम और दो बेटे 11 वर्षीय सागर और 9 वर्षीय प्रतीक साथ में रह रहे थे। पूनम यहां पर मजदूरी करके अपना गुजर बसर कर रही थी।

पूनम के भाई रवि ने बताया कि रात के समय उसकी बहन और भांजों ने चावल और आलू की सब्जी खाई थी, जिसके बाद सागर के पेट में दर्द हुआ, उसके बाद प्रतीक के पेट में भी दर्द होने लगा। दोनों को असंध के निजी अस्पताल में लेकर गए लेकिन सागर को मृत घोषित कर दिया और प्रतीक को इंजेक्शन लगाकर वापस भेज दिया।

रवि ने बताया कि घर वापस आने के बाद प्रतीक के दोबारा से दर्द होने लगा तो फिर से अस्पताल में लेकर गए। वहां से कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। लेकिन सुबह करीब चार बजे डॉक्टरों ने प्रतीक को भी मृत घोषित कर दिया।

इसी बीच दोनों बच्चों की मां पूनम की भी तबीयत बिगड़ गई और पेट दर्द के साथ उल्टियां करने लगी। उसे भी कल्पना चावला राजकीय अस्पताल में उपचाराधीन किया गया, जहां दोपहर बाद तक भी वह बेहोशी की हालत में थी।

उधर पुलिस ने सागर के शव का असंध के सिविल अस्पताल व प्रतिक के शव का करनाल के कल्पना चावला राजकीय अस्प्ताल स्थित मोर्चरी हाउस में पोस्टमार्टम करवा कर स्वजनों को सौंप दिए।

गांव बांध जिला पानीपत वासी रवि, सतेंद्र व कूड़े राम ने बताया कि उनका भानजा सागर गांव के ही सरकारी स्कूल में छठी कक्षा में और प्रति चौथी कक्षा में पढ़ता था। वे सोमवार को स्कूल गए थे, जहां से मिड डे मील योजना के तहत चावल लेकर घर आए। रात को मां पूनम ने यह चावल पकाए और दुकान से आलू लाकर सब्जी बनाई।

सालवन पुलिस चौकी से जांच अधिकारी पदम सिंह का कहना है कि दोनों बच्चों के शव पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिए हैं। फिलहाल सामान्य कार्रवाई की गई है। बचे हुए खाने की जांच के लिए सेंपल ले लिए गए हैं। पोस्टमार्टम व खाने के सेंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के सही कारणों का पता चल पाएगा। फिलहाल घटना को लेकर किसी प्रकार की शिकायत भी नहीं दी गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top