बड़ी खबरें सरकारी योजनाएं सिरसा खबर सिरसा में खास हरियाणा

आज फिर गिरे सोने-चांदी के दाम, देखें अपने शहर के रेट इस रिपोर्ट में

Gold-silver rates: Gold and silver rates have come down heavily as soon as the corona vaccine arrives,

My Sirsa News

Gold rate today 5 March 2021:

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव गुरुवार को 217 रुपये नरम हो कर 44,372 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। चांदी भी 1,217 नीचे खिसक कर 66,598 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी।

Gold and silver prices fell by thousands of rupees as soon as the market opened, know what today's prices are

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार कोविड 19 महामारी को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान तेज होने से बाजार में निवेशकों में जोखिम उठाने का मनोबल सुधरा है। वे निवेश के लिए सुरक्षित माने जाने वाले सोने की जगह दूसरी सम्पत्तियों पर दाव लगाने को प्रेरित हुए हैं।

सोना धरती से खत्म हो रहा है, केवल इतना ही रह गया

सोना बुधवार को 44,589 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। चांदी भी एक दिन पहले 67,815 पर बंद हुई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘रुपये की विनिमय दर में गिरावट के बावजूद दिल्ली बाजार में 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव 217 रुपये नीचे आना पिछले दिन में वायदा बाजार में इस धातु के भाव में आई गिरावट से प्रेरित है।”

Gold-silver rates: Gold and silver rates have come down heavily as soon as the corona vaccine arrives,

उन्होंने कहा कि कोविड की वैक्सीन से निवेशकों का मनोबल ऊंचा हुआ है और वे सोने की ओर से निकल कर दूसरे निवेशों में जोखिम उठाना चाहते हैं। इससे सोने की मांग कम हुई है। अंतरराष्ट्रीय बजार में सोना थोड़ा चढ़कर 1,717 डालर प्रति औंस और चांदी भी थोड़ी कड़क हो कर 26।09 डालर प्रति औंस पर चल रही थी।

Gold will be cheaper from the market, see soon what is the scheme

इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) के मुताबिक, गुरुवार को 24 कैरेट सोने के रेट 44,840 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बोले गए। वहीं, 22 कैरेट सोने के रेट 41,080 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बोले गए।

Gold will be cheaper from the market, see soon what is the scheme

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोना अप्रैल वायदा 216 रुपये की गिरावट के साथ 44,325 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार करता हुआ देखा गया। वहीं, चांदी मई वायदा 459 रुपये की गिरावट के साथ 65,462 रुपये प्रति किलो पर कारोबार करता हुआ देखा गया।

Related posts

सिरसा युवक के बैंक खाते से एटीएम पिन जानकर निकाले 7900 रुपये

admin

कालांवाली वासियों ने उठाया बीड़ा तो महक उठा पार्क

admin

सिरसा की मंडियों में नहीं हो रहा उठान, सड़क पर डाली जा रही बोरियां

admin
Share this
Join Our Group