35.6 C
Sirsa
Friday, October 23, 2020

पीटीआई भर्ती का मामला 7485 परीक्षार्थियों में पास हुए 954, तीन और चार अक्टूबर को इंटरव्यू होगा

पीटीआई भर्ती का मामला 7485 परीक्षार्थियों में पास हुए 954, तीन और चार अक्टूबर को इंटरव्यू होगा

एक तरफ बर्खास्त पीटीआई राज्य भर में मंत्रियों का घेराव कर काले झंडे दिखा रहें हैं। जबकि दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन भर्ती की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ा रहा है। पिछले माह 23 तारीख को परीक्षा आयोजित कराने के बाद शनिवार को इसका परिणाम घोषित कर दिया है। इस परिणाम में सबसे खास बात यह है कि 1983 पदों के लिए आयोजित इस परीक्षा में 954 ही पास हो पाए हैं।

कमीशन ने जनरल कैटेगिरी के लिए पास प्रतिशत 50, एससी-बीसी के लिए 45 और एक्स सर्विसमैन के लिए 45 प्रतिशत निर्धारित किए थे। लेकिन 7485 अभ्यर्थियों में 954 ही इस निर्धारित पास प्रतिशत तक पहुंच पाए। अब एक, तीन और चार अक्टूबर को इंटरव्यू होगा।

इस इंटरव्यू में यदि दस्तावेज सभी ठीक रहे तो जनरल, एससी-ए, एससी-बी, बीसी-ए, बीसी-बी और एक्स सर्विस कैटेगिरी के अभ्यर्थियों को एक अंक मिलने पर भी चयन तय है। क्योंकि इन कैटेगिरी के लिए जितनी पद आरक्षित है, उससे काफी कम संख्या में ही अभ्यर्थी पास हो पाए हैं। इंटरव्यू में मुकाबला खेल के मैदान में जोर दिखाने वाले आउट स्टैंडिंग स्पोर्ट्स पर्सन के बीच होगा। क्योंकि इस कैटेगिरी में निर्धारित पोस्ट से ज्यादा अभ्यर्थी पास हुए हैं। पास हुए अभ्यर्थी रविवार से कमीशन की वैबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगेद्ध।