1583X262px
राजनीति

सिरसा उपायुक्त ने पूर्व सरपंच व नंबरदार की ली बैठक, ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर हुई ये चर्चा

Sirsa Deputy Commissioner took meeting of former Sarpanch and Numberdar

उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न करवाना हम सबका दायित्व है। इस कार्य में पूर्व सरपंच, नंबरदार व गणमान्य व्यक्ति प्रशासन का सहयोग करके अपनी अहम भूमिका निभाएं।

यदि कोई गांव में विरोध के नाम पर गांव का भाईचारा खराब करता है और कानून को हाथ में लेने का काम करते हैं, उनकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें। विशेषकर युवा पीढ़ी को समझाएं कि वे किसी के बहकावे में न आएं और गांव में भाईचारा व शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने में योगदान दें।

उपायुक्त अनीश यादव व पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन मंगलवार को ऐलनाबाद एसडीएम कार्यालय में उपचुनाव को लेकर क्षेत्र के पूर्व सरपंच, नंबरदार, पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

मीडिया से बातचीत करते हुए उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए क्षेत्र के पूर्व सरपंच, नंबरदारो व अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ एक मीटिंग की गई है।

जिसमें उपचुनाव के दौरान शांति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की गई है। साथ ही शत प्रतिशत मतदान करवाने हेतु लोगों को जागरूक करने का भी आह्वान किया गया है। उपायुक्त ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र के अलग अलग गांवों में फ्लैग मार्च भी निकाला जा रहा है।

उन्होंने बताया कि 30 पैरामिलिट्री फोर्स की डिमांड भी की गई है जिसमें से 50% तक पहुंच चुकी है। जहां पर संवेदनशील एरिया है वहां पर पैनी नजर रखी जा रही है ताकि उपचुनाव के दौरान लोगों में भय का माहौल न रहे और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न करवाया जा सके।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरपंच व नंबरदार का गांव में अच्छा प्रभाव होता है और लोग उनकी बातों को सुनते व मानते भी हैं। इसलिए गांव के पूर्व सरपंच,नंबरदार व गणमान्य व्यक्ति अपने गांव में शांति कायम रखने में सहयोग करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top