1583X262px
बड़ी खबरें

राजस्थान में भारी बारिश का कहर, मकान में 7 लोगों की दबने से मौत

राजस्थान के बूंदी जिले में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. यहां केशवरायपाटन कस्बे के चंबल घाट में एक मकान ढह जाने से एक परिवार के 7 लोग दफन हो गए. हादसे में सभी की मौत हो गई है. मलबे में दबे सभी सात लोगों के शव निकाल लिए गए हैं. परिवार में मातम पसरा हुआ है.

जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ अन्य आला अधिकारी भी मौके पर डटे हुए हैं. दूसरी तरफ जिले में लगातार हो रही बारिश ने आम लोगों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को भी परेशान कर रका है. बूंदी शहर की कॉलोनियां भी जलमग्न हो गई हैं.

नगरपालिका की सुरक्षा दीवार मकान पर गिरने के बाद हुआ हादसा

केशनरायपाटन पुलिस उपाधीक्षक नीतिराज सिंह ने बताया कि भारी बारिश के बाद मंगलवार को रात करीब 3 बजे मकान ढह गया.

हादसे के समय महावीर केवट औऱ उनके छोटे महेंद्र के परिवार के लोग वहां सो रहे थे. नगरपालिका की सुरक्षा दीवार महावीर के मकान पर गिरी. इसके बाद पूरा मकान भरभराकर ढह गया.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा पुलिस प्रशासन
हादसे की सूचना मिलत ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया. कई लोग मलबे में दबे हुए थे. इस वजह से उन्हें निकालने के लिए तुरंत मौके पर जेसीबी और अन्य सामान मंगवाया गया. जिला कलेक्टर अशीष गुप्ता और एसपी शिवराज मीणा मौके पर पहुंचे और राहत कार्य तेजी से करवाया.

9-10 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
वहीं बुधवार दोपहर तक मलबे में सभी लोगों के शव निकाल लिए गए. हादसे के दौरान महावीर घर से बाहर थे. इसलिए बच गए. हादस में मीरा बाई, महेंद्र, अनिता देवी, दीपिका, खुशी कान्हा और एक बच्ची तमन्ना की मौत हो गई है. करीब 9-10 घंटे चले सेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी किसी की जान नहीं बचाई जा सकी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top