हरियाणा

सिंगापुर की तर्ज पर बनाई जाएंगी हरियाणा के इस शहर की सड़कें और मार्केट

सिंगापुर की तर्ज पर छावनी के निकल्सन और डीसी रोड के ब्यूटीफिकेशन का काम होगा। काम के दौरान दुकानदारों एवं वाहन चालकों को किसी प्रकार परेशानी न हो इस वजह से एक से दूसरे चौक तक एक-एक लेन का निर्माण किया जाएगा। गृह एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने वीरवार को इस सिलसिले में नगर परिषद अधिकारियों को जरुरी आदेश दिए। उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्माण कार्य को फेज वाइज किया जाए। दीवाली तक त्यौहार के सीजन के चलते डीसी रोड व सदर बाजार क्षेत्र में निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं किया जाएगा। इससे बाजार के व्यापारियों को कोई दिक्कत नहीं होगी और ग्राहक आसानी से बाजार में आ जा सकेंगे।

पहले निकल्सन रोड का होगा काम वीरवार को शास्त्री कालोनी स्थित अपने आवास पर विज ने नप अधिकारियों को कहा कि पहले निकल्सन रोड पर निर्माण कार्य को करना चाहिए। ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए जिससे पब्लिक को ज्यादा परेशानी न हो। एक चौक से दूसरे चौक तक पहले एक लेन का काम पूरा होना चाहिए, फिर इसके बाद दूसरी लेन का काम करना चाहिए। एक चौक से दूसरे चौक तक काम पूरा होने के बाद ही अगले चौक तक निर्माण कार्य को शुरू किया जाए।

उन्होंने कहा कि निकलसन रोड और सदर बाजार छावनी का सबसे बड़ा व्यापारिक केंद्र है। ऐसे में अधिकारी यह सुनश्चिति करें कि निर्माण कार्य के दौरान यातायात यहां सुगमता से चलता रहे। बैठक के दौरान एक्सईएन विकास धीमान एवं निर्माण एजेंसी द्वारा विज को ब्यूटीफिकेशन प्रोजेक्ट से जुड़ी वीडियो और ड्रांइग भी दिखाई। धीमान ने बताया कि आगामी 10 दिनों में निकलसन रोड पर ब्यूटीफिकेशन के कार्य को पूरी तरह से शुरू कर दिया जाएगा।

पब्लिक व दुकानदारों को कोई परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 करोड़ रूपये की लागत से निकलसन रोड और डीसी रोड की ब्यूटीफिकेशन के कार्य का टेंडर अलॉट कर दिया गया है। नए सिरे से रोड को बनाया जाएगा जबकि इसके दोनों तरफ ब्यूटीफिकेशन होगी। इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ राहगीरों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। सड़क के किनारे वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी साथ ही सड़क के दोनों तरफ अच्छे किस्म के पेड़-पौधे लगा कर बाजार को हरा-भरा बनाने की तरफ विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरें

To Top