टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इलेक्ट्रिक कारों के हैं शौकिन तो जरूर पढ़ें

Registration for Tesla's electric car starts

My Sirsa, बैंगलोर।

बीते दिनों चार दिन के लिए ही सही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज पाने वाले एलन मस्क (Elon Musk) की इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) की भारत में भी एंट्री होने वाली है। उनकी कार बनाने वाली कंपनी ने बैंगलोर शहर में ऑफिशियल रजिस्ट्रेशन भी करा लिया है।

Registration for Tesla's electric car starts

टेस्ला ने आरओसी बैंगलोर के साथ टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड (Tesla India Motors & Energy Pvt। Ltd।) को रजिस्टर्ड किया है। कंपनी को 1 लाख रुपए की पूंजी साथ एक अनलिस्टेड प्राइवेट संस्था के रूप में पंजीकृत किया गया है। टेस्ला यहां लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण और कारोबार करेगी।

Registration for Tesla's electric car starts

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (RoC) के अनुसार, वैभव तनेजा, वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फेंस्टीन को टेस्ला इंडिया के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। टेस्ला के इस कदम का कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (CM BS Yeddyurappa) ने स्वागत किया है। पिछले महीने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Minister Nitin Gadkari) ने कहा था कि टेस्ला 2021 में भारत में अपना परिचालन शुरू करेगी और कंपनी भारत  में डिमांड के आधार पर मैनुफैक्चरिंग यूनिट लगाने की संभावना तलाशेगी।

Registration for Tesla's electric car starts

मस्क ने पहले ही किया था जाहिर

गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में टेस्ला के CEO एलन मस्क ने एक ट्विटर यूजर के सवाल के जवाब में ट्वीट कर कहा था कि उनकी कंपनी 2021 में भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी। जब यूजर ने उनकी कंपनी के भारतीय बाजार में आने के प्रोग्रेस को लेकर सवाल किया था, तो एनल मस्क ने कहा था टेस्ला अगले साल (2021) भारत में एंट्री करेगी। हालांकि, इससे पहले भी एलन मस्क दो बार भारत में कंपनी के एंट्री को लेकर ट्वीट कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *