देश-विदेश

दिल्ली-रोहतक के लिए रैपिड ट्रेन योजना को हरी झंडी, रैपिड ट्रेन से होगा 40 मिनट में दिल्ली से रोहतक का सफर

Rapid train plan for Delhi-Rohtak flagged off, rapid train will travel from Delhi to Rohtak in 40 minutes

दिल्ली जाने वाले रोहतक के लोगों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही रोहतक से दिल्ली का सफर 40 मिनट में पूरा हो जाएगा। दूसरे चरण में दिल्ली-रोहतक रैपिड ट्रांजिट सिस्टम शुरू होगा। यह जानकारी सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने जिला प्रशासन की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के तहत हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य पर श्रीराम रंगशाला में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में दी।

सांसद ने कहा कि उन्होंने पहले प्रयास किया था कि मेट्रो रोहतक तक आए। लेकिन अधिकारियों ने फिजिबिलिटी रिपोर्ट में कहा कि बहादुरगढ़ और सांपला के बीच ज्यादा स्टेशन बनाना संभव नहीं है। लेकिन अब पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली और रोहतक को रैपिड ट्रांजिट सिस्टम से जोड़ने की स्वीकृति दे दी है।

पहले चरण में इस सिस्टम से अलवर, मेरठ और पानीपत को दिल्ली से जोड़ा जाएगा। दूसरे चरण में दिल्ली-रोहतक प्रोजेक्ट शुरू होगा। इससे दिल्ली का सफर सिर्फ 35-40 मिनट का रह जाएगा।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डेढ़ साल कोरोना पर पूरी तरह नियंत्रण रखा गया। अब 100 करोड़ डोज के वैक्सीनेशन कर नया रिकॉर्ड बनाया गया है। हरियाणा भी इसमें पीछे नहीं है, राज्य ने भी ढाई करोड़ डोज का वैक्सीनेशन किया है।

सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि पहले हरियाणा को किसानों और पहलवानों का प्रदेश माना जाता था। लेकिन राज्य ने खेलों में देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाई है। ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में हरियाणा का दबदबा रहा है।

उन्होंने बताया कि आज ही झज्जर में हुए एक कार्यक्रम में उन्होंने 25 वीरांगनाओं को सम्मानित किया। देश की आजादी में भी हरियाणा का जबरदस्त योगदान रहा है। 56 साल में हरियाणा ने काफी उन्नति की है, कनेक्टिविटी की दिशा में बहुत काम हुए हैं। मौजूदा सरकार ने पारदर्शिता दी है, बिना सिफारिश और रिश्वत के लोगों की नौकरी लगी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top