हरियाणा में इन जिलों में जारी हुुआ Orange Alert, अगले 4 दिन तक शीतलहर के कारण कड़ाके की ठंड़ के साथ छाएगी धुंध

My Sirsa, Weather

हरियाणा में ठंड का कहर लगातार जारी है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 24 घंटे में रात का पारा शून्य की ओर जा सकता है। अगले दो दिन में पाला जम सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 13 से 16 जनवरी तक कहीं-कहीं घना कोहरा छा सकता है। मंगलवार को रात का पारा रेवाड़ी में 2.0, हिसार में 2.2 और नारनौल में 2.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। यह मनाली के 2.4 और शिमला के 7.5 डिग्री से कम रहा। वहीं, दिन का पारा सामान्य से 6 डिग्री नीचे पहुंच गया। पंचकूला में यह 11.3, करनाल में 12.4 व अम्बाला में 12.6 डिग्री दर्ज किया गया।

orange-alert-released-in-these-districts-in-haryana

दिन का पारा सामान्य से 6 डिग्री नीचे पहुंच गया। पंचकूला में यह 11.3, करनाल में 12.4 और अम्बाला में 12.6 डिग्री दर्ज किया गया। हरियाणा के कई जिलों में सुबह कोहरे के कारण कुछ स्थानों पर दृश्यता शून्य हो गई। मौसम विभाग ने देश के उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में अगले 4 दिन तक शीतलहर चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

orange-alert-released-in-these-districts-in-haryana

सुबह कोहरे के कारण कुछ स्थानों पर दृश्यता शून्य हो गई। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 24 घंटे में रात का पारा शून्य की ओर जा सकता है। अगले दो दिन में पाला जम सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 13 से 16 जनवरी तक कहीं-कहीं गहरी धुंध छा सकती है।

orange-alert-released-in-these-districts-in-haryana

मौसम विभाग क मुताबिक जनवरी में इस समय ठंड का आखिरी स्पेल है। दिन व रात की ठंड दोनों ही रिकार्ड तोड़ सकती है। मौसम विभाग ने देश के उत्तरी मैदानी क्षेत्रों में अगले 4 दिन तक शीतलहर चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते उत्तर-पश्चिम भारत के ज्यादातर हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। वहीं, तमिलनाडु और पुडुचेरी के लिए भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *