करोड़ों की लागत से एयरपोर्ट की तर्ज पर बनकर तैयार होगा ये रेलवे स्टेशन, मिलेगी ये सभी सुविधाएं

 
करोड़ों की लागत से एयरपोर्ट की तर्ज पर बनकर तैयार होगा ये रेलवे स्टेशन, मिलेगी ये सभी सुविधाएं 

इत्र नगरी कन्नौज के बाशिंदों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलेगी। कन्नौज का यह प्रमुख स्टेशन पूरी तरह से हाईटेक होगा। रेलवे स्टेशन पर वो सभी सुविधाएं होंगी जो यात्रियों के सफर को बेहतर बनाएंगी. ऐसे में परफ्यूम का कारोबार करने वाले लोगों को काफी सुविधाएं मिलेंगी. इत्र नगरी पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनेगी।रेलवे स्टेशन

कारोबार की दृष्टि से कन्नौज के दोनों प्रमुख रेलवे स्टेशन और गुरसहायगंज रेलवे स्टेशन हाईटेक होंगे। 13.50 करोड़ रुपये की लागत से कन्नौज रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, जबकि 8.47 करोड़ रुपये की लागत से गुरसहायगंज रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा।

अपनी पुरानी विरासत को बरकरार रखते हुए इत्र नगरी अब नई ऊंचाइयों पर उड़ान भरेगी। यहां आने वाले व्यापारियों और पर्यटकों को कन्नौज आने-जाने की यात्रा आसान और आनंददायक होगी।

इत्र कारोबार को नई उड़ान मिलेगी

कन्नौज में चंदन की लकड़ी तमिलनाडु और कर्नाटक से आती है, जड़ी-बूटियाँ नेपाल, भूटान, उत्तरांचल और हिमाचल से आती हैं। कन्नौज स्टेशन पर यात्रियों को हर सुविधा मिलेगी। जिसमें उन्हें यात्रा करने में काफी सुविधाएं मिलेंगी.

यात्रियों के रुकने और इंतजार के लिए हाईटेक कमरों की व्यवस्था होगी. पानी एवं शौचालय को अधिकतम सुविधाओं से सुसज्जित किया जाएगा। वहां अलग से मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। एक बड़ा बगीचा बनाया जाएगा जो कई तरह के फूलों से सुसज्जित होगा। दूर से देखने पर कन्नौज का रेलवे स्टेशन किसी बड़े हवाई अड्डे जैसा दिखेगा. विकलांग और बुजुर्ग यात्रियों के लिए व्हीलचेयर सहित उनकी सुविधा के अनुसार व्यवस्था भी की जाएगी।