Ratan Tata: रतन टाटा की इस कंपनी को लगा करोड़ों रुपए का जुर्माना, इन लोगों का हुआ बुरा हाल

 
Ratan Tata: रतन टाटा की इस कंपनी को लगा करोड़ों रुपए का जुर्माना, इन लोगों का हुआ बुरा हाल

टाटा ग्रुप की कंपनी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। आयकर विभाग ने टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा केमिकल्स पर करोड़ों का जुर्माना लगाया है। आयकर विभाग ने टाटा केमिकल्स लिमिटेड को भारी जुर्माने का नोटिस भेजा है. कंपनी ने एनएसई को नोटिस भेजकर इसकी जानकारी दी है.

आयकर विभाग ने नेशनल फेसलेस असेसमेंट सेंटर की ओर से 103,63,48,806 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 270ए के तहत लगाया गया है। इसके अलावा धारा 36(1)(ii) के तहत ब्याज रोकने की भी बात है।

कंपनी को अनुकूल फैसले की उम्मीद है

टाटा केमिकल्स ने कहा है कि वह इस मामले की जांच करेगी और कानून के जरिए सलाह देगी और उसके आधार पर वह इस आदेश के खिलाफ नेशनल फेसलेस अपील सेंटर में अपील करेगी। इसके अलावा कंपनी के पक्ष में फैसला आने की उम्मीद है.

आज शेयरों पर दिख सकता है असर

टाटा केमिकल्स के शेयरों की बात करें तो कल 0.46 फीसदी की मामूली बढ़त देखी गई, लेकिन जुर्माने के बाद आज यानी शुक्रवार को कंपनी के शेयर फोकस में रह सकते हैं। पिछले 6 महीने के रिटर्न पर नजर डालें तो शेयर में सिर्फ 0.02 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। पिछले 6 महीने में कंपनी का शेयर 50 पैसे भी नहीं बढ़ा है.

गुरुवार को कंपनी के शेयर हरे निशान में बंद हुए थे, लेकिन बुधवार को शेयर में 8 फीसदी तक की गिरावट देखी गई. टाटा केमिकल्स के फ्यूचर और ऑप्शंस पर फिलहाल रोक लगी हुई है.