Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, छाए घने बादल, इन जिलों के लोग रहे सतर्क

 
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय, छाए घने बादल, इन जिलों के लोग रहे सतर्क 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के लोगों के लिए बड़ी खबर है क्योंकि अब ठंड विदाई ले रही है और गर्मी की आग आने वाली है। आज, बुधवार, 13 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके फलस्वरूप पश्चिमी राजस्थान में मौसम का पूरी तरह से बदलाव हो रहा है। बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, और बाड़मेर जैसी जिलों में बादलों ने अपना डेरा डाल लिया है और मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश के आसार जताए हैं।

बताया गया है कि तापमान में गिरावट की संभावना है क्योंकि बादलों के आने से मौसम में परिवर्तन हो रहा है। यहां तक कि अधिकतम तापमान में भी गिरावट के संकेत मिल रहे हैं। मरुधरा में गर्मी ने पहले ही एंट्री की है, लेकिन बादलों के आने से तापमान में बदलाव की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, और बाड़मेर में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन हो सकती है और इसके साथ ही बिजली भी चमक सकती है। हल्की बारिश की संभावना भी है, लेकिन यह बारिश गर्मी की धुंध में आसमान को ठंडा करने के लिए नहीं होगी।

मौसम विभाग की सलाह के अनुसार, गर्मी के दिनों में जब गरजते हैं, लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी गई है। किसी भी पेड़ के नीचे शरण न लें। आगामी दिनों में, राजस्थान में मौसम में फिर से परिवर्तन की संभावना है, जिससे लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।