Mukesh Amabani ने किया बड़ा ऐलान, 9 महीने मे हर गांव तक पहुंचेगी Jio की सर्विस

Reliance AGM 2023: आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना होने वाली 46 वी बैठक हो रही है. मुकेश अंबानी की तरफ से भी  बहुत बड़े ऐलान किए जा रहे है. आज उन्होंने जिओ फाइबर का ऐलान कर दिया है 
 
Mukesh Ambani

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) AGM 2023, आज की हुई 46वी सालाना बैठक मे मुकेश अंबानी की तरफ से कई बड़े ऐलान किए जा रहे हैं. मुकेश अंबानी ने आज हुई इस बैठक मे बड़ा ऐलान जियो फाइबर को लेकर कर दिया है.

लंबे समय से जियो फाइबर का इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर आ गई है. इसे अगले महीने आने वाली गणेश चतुर्थी के दिन यानी 19 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा.

वायरलेस टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल

अंबानी ने आज जानकारी देते हुए कहा कि जियो एयरफाइबर के 150,000 कनेक्‍शन प्रति दिन दिए जा सकते हैं. आज एजीएम की हुई बैठक में इस बारे में ऐलान कर दिया गया है.

इस एयर फाइबर के माध्यम से 5जी नेटवर्क और वायरलेस टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाएगा। साथ ही घरों और दफ्तरों में वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा की भी सुविधा मिलेगी।

जियो एयर फाइबर होगा महत्वपूर्ण बदलाव

मुकेश अंबानी ने बैठक में घोषणा करते हुए बताया कि आने वाले 9 महीनों में लगभग 96 फीसदी गांवों में जियो की सेवा उपलब्ध होगी।

इसके साथ ही जियो 5जी का बड़ा योगदान भारत की ग्रोथ में होगा। जियो एयर फाइबर इस समय एक महत्वपूर्ण बदलाव हो सकता है।

फॉर्च्यून लिस्ट में 88वें स्थान पर रिलायंस

रिलायंस वर्तमान में 2023 की फॉर्च्यून लिस्ट में 88वें स्थान पर है। यह "विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों" की ग्लोबल 500 की लिस्ट है। रिलायंस वर्तमान में भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की कंपनी है।

इसके साथ ही, कंपनी Forbes Global 2000 की लिस्ट में 45वें स्थान पर है। इसके अलावा, "विश्व की सबसे बड़ी सार्वजनिक कंपनियों" की लिस्ट में रिलायंस शीर्ष पर है।

बेस्ट वर्क कल्चर में भी टॉपर रिलायंस

वर्क कल्चर के मामले में भी रिलायंस टॉप पर है। वर्क कल्चर कंपनियों की लिस्ट में रिलायंस को टॉप 20 कंपनियों में से एक रूप मिला है।

इसके अलावा, LinkedIn द्वारा जारी की गई Top Companies 2023 की लिस्ट में भी रिलायंस का नाम शीर्ष 25 में शामिल है।

रिलायंस की निगरानी में कंपनी का नेट प्रॉफिट यह है:

कंसॉलिडेट रेवेन्यू: 9,74,864 करोड़ रुपये
कैश प्रॉफिट: 1,25,951 करोड़ रुपये
नेट प्रॉफिट: 73,670 करोड़ रुपये