Kal 18 April ka Mousam: कल कहां कहां होगी बारिश, कहां पर चलेगी आंधी, देखें मौसम पूर्वानुमान

 
Kal 18 April ka Mousam: कल कहां कहां होगी बारिश, कहां पर चलेगी आंधी, देखें मौसम पूर्वानुमान

Kal 18 April ka Mousam: देश भर में मौसम प्रणाली: पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडलीय हवाओं में एक गर्त के रूप में अपनी धुरी के साथ 5.8 किमी ऊपर है, यह समुद्र का स्तर अब लगभग 70 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ 32 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में चल रहा है।

मध्य महाराष्ट्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा मध्य महाराष्ट्र पर बने चक्रवाती परिसंचरण से आंतरिक कर्नाटक होते हुए केरल तक फैली हुई है।

18 अप्रैल से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के करीब पहुंच सकता है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई। पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश के साथ ऊपरी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर बर्फबारी हुई।

राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में एक दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं। ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति उत्पन्न हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है। पश्चिमी हिमालय पर छिटपुट हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

इसके बाद ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 18 से 21 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय पर गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है।

19 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय में छिटपुट भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

18 और 21 अप्रैल के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है।