Hindi News: द्वारका एक्सप्रेस-वे नहीं, गुरुग्राम में घर खरीदने के लिए ये है बेस्ट जगह, जानें जल्दी

 
Hindi News: द्वारका एक्सप्रेस-वे नहीं, गुरुग्राम में घर खरीदने के लिए ये है बेस्ट जगह, जानें जल्दी

गुरुग्राम में बसने का सपना देख रहे लोगों को अब द्वारका एक्सप्रेसवे की ओर भागने की जरूरत नहीं है। इससे भी अच्छी बात यह है कि गुड़गांव में एक और जगह है जो घर खरीदने वालों के लिए सबसे अच्छी जगह साबित हो रही है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि कई हालिया रियल एस्टेट रिपोर्ट्स कह रही हैं।

गुरुग्राम के इस केंद्रीय स्थान पर घर खरीदना आपको स्वर्ग जैसा एहसास करा सकता है, इसका कारण यहां उपलब्ध सभी सुविधाएं हैं। इसी वजह से यह इलाका गुड़गांव के टॉप इलाकों में गिना जा रहा है।

द्वारका एक्सप्रेसवे से रणनीतिक रूप से जुड़ा यह क्षेत्र सूक्ष्म बाजार रियल एस्टेट के लिए हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। सबसे बड़ी बात ये है कि यहां कनेक्टिविटी एक चमत्कार बनकर उभरी है, गुरुग्राम में शायद ही कोई ऐसा इलाका हो जो 8 सड़कों से जुड़ा हो, लेकिन ये इलाका ऐसा है.

हम बात कर रहे हैं गुरुग्राम के सेक्टर 37डी की. द्वारका एक्सप्रेसवे के किनारे स्थित, यह क्षेत्र 8 प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों या एसपीआर, सोहना रोड, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, डीएमआईसी, एनएच -8, केएमपी एक्सप्रेसवे और आईएमटी मानेसर जैसी सड़कों से जुड़ा होने के कारण शहर के कई प्रमुख स्थलों से सीधे जुड़ा हुआ है। . हाल ही में खोला गया द्वारका एक्सप्रेसवे क्लोवरलीफ़ इंटरचेंज भी गेम-चेंजर के रूप में उभरा है। जिससे न सिर्फ ट्रैफिक कम हुआ है बल्कि इस सेक्टर से सेक्टर 81 से 95 तक ट्रैफिक भी बढ़ गया है।

इसके अलावा सेक्टर 37डी से सेक्टर 10ए में बन रहा मेट्रो स्टेशन महज 2 मिनट की दूरी पर है. अपने उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे के कारण, यह एक अत्यधिक मांग वाले आवास स्थल के रूप में उभरा है। आने वाले दिनों में यहां से मिलेनियम सिटी सेंटर और साइबर सिटी तक मेट्रो कनेक्टिविटी मिलने वाली है।

सेक्टर 37डी में रियल एस्टेट बूम और मैजिक ब्रिक्स की Q2 FY23-24 रिपोर्ट से पता चलता है कि द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ यह क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है। यहां रियल एस्टेट और संपत्ति की दरों में 25% की वृद्धि और वार्षिक आधार पर 50% की प्रभावशाली वृद्धि देखी गई है।

यही कारण है कि सेक्टर 37डी घर खरीदारों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। यहां कई लग्जरी और कम बजट वाली योजनाएं भी आ रही हैं।

सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक रवि अग्रवाल का कहना है कि गुरुग्राम के केंद्र में स्थित, सेक्टर 37 डी साइबर हब और मानेसर से निर्बाध कनेक्शन के साथ आधुनिक जीवन के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। 

गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी और द्वारका एक्सप्रेसवे से जुड़ना आसान हो गया है, जिससे यह युवा पीढ़ी, मध्यम आय वाले लोगों और घर चाहने वालों के लिए एक आदर्श गंतव्य बन गया है। यह इलाका इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास भी है.

 एक्सप्रेसवे के किनारे आगामी सेक्टर 10ए मेट्रो स्टेशन और ग्लोबल सिटी की घोषणा से पिछले 3 वर्षों में संपत्ति की कीमतों में 65.9% और पिछले 5 वर्षों में 58.9% की वृद्धि हुई है। सेक्टर 37डी सिर्फ एक जगह नहीं, संभावनाओं का केंद्र है।