Haryana Scam: सिरसा में 1500 व्यक्तियों से ठगी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार, चिट फंड कंपनी खोल कर हड़पे 25 करोड़ रुपये

 
Haryana Scam: सिरसा में 1500 व्यक्तियों से ठगी मामले में दो आरोपित गिरफ्तार, चिट फंड कंपनी खोल कर हड़पे 25 करोड़ रुपये

Haryana Scam News: हरियाणा के सिरसा से बड़ी खबर सामने आ रही है। सिरसा में 1500 व्यक्तियों से ठगी मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को पकड़ा है। सिरसा में विजन मार्केट के नाम से चिट फंड कंपनी बना कर बड़े मुनाफे का झांसा देकर Haryana, Punjab, Rajasthan व Utterpardesh के अनेक व्यक्तियों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले अंतर राज्य गिरोह के मुख्य आरोपी सहित 2 आरोपितों को सिविल लाइन थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुख्यारोपी सुभाष को 5 दिन पुलिस रिमांड पर लिया है।

सिरसा के एसपी विक्रांत भूषण ने बताया कि करोड़ों रुपये के घोटाले में मुख्य आरोपी की पहचान सिरसा जिले के गुडिया खेड़ा निवासी सुभाष  व दूसरे आरोपी की पहचान लाभ सिंह उर्फ लवली निवासी समाणा Punjab के रूप में हुई है। मुख्य आरोपी को अदालत ने 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। जबकि दूसरे आरोपी को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।

सिरसा के एसपी ने कहा कि गांव पतली डाबर निवासी लखबीर सिंह की शिकायत पर एक जनवरी 2024 को सिविल लाइन थाना में FIR दर्ज की गई थी। जांच के दौरान सामने आया है कि आरोपियों ने मिलकर साजिश के तहत लोगों से ठगी करने के उद्देश्य से विजन मार्केट के नाम से चिटफंड कंपनी का गठन कर शहर सिरसा में कार्यालय खोला।

इस दौरान वर्ष 2021 व 2022 की अवधि के दौरान Haryana, Punjab, Rajasthan व यूपी के करीब 1500 लोगों से 25 करोड़ रुपए की ठगी की। एसपी का कहना है कि रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से इस ठग गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। लोगों से वसूली गई राशि की बरामदगी की जाएगी। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी लोगों को मोटे मुनाफे का झांसा देकर कंपनी में पैसा लगाने को कहते थे