Google Search: गूगल पर भूलकर भी ना Search करें ये चीजें, वरना हो सकती है जेल

 
Google Search: गूगल पर भूलकर भी ना Search करें ये चीजें, वरना हो सकती है जेल

Google Search: आज के समय में हर चीज से जुड़ी जानकारी आपको गूगल पर मिल जाएगी। लेकिन कई ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में गूगल पर सर्च करना आपको महंगा पड़ सकता है। इन चीजों को गूगल पर सर्च करने से आपको जेल भी हो सकती है। अगर आप भी गूगल पर किसी भी चीज के बारे में सर्च करते हैं तो आपको इनके बारे में पता होना चाहिए।

आज के दौर में जिसके पास स्मार्टफोन(Smartphone) है, वो गूगल का इस्तेमाल जरूर करता ही होगा। लेकिन कई बार हम जाने-अनजाने में या किसी चीज के बारे में जानने के लिए कुछ ऐसी चीजें सर्च लेते, जो हमारे लिए मुसीबत बन सकती हैं।

आज हम आपको इस आर्टिकल के बताने जा रहे हैं कि किन चीजों को सर्च नहीं करना चाहिए। इसके बावजूद आप ऐसी चीजें सर्च कर गूगल के टर्म और कंडीशन का उलंघन करते हैं तो आपको जेल भी जाना पड़ सकता है।

बम बनाने का तरीका
कई बार कुछ लोग मजाक में या फिर जानकारी के लिए गूगल पर बम बनाने का तरीका सर्च करते हैं तो ऐसे में आप गूगल और पुलिस दोनों के रडार पर आजायेंग। और ऐसे में आपको इसके खिलाफ जेल की हवा खानी पड़ सकती है। तो आपको ऐसी टेररिस्ट एक्टिविटी सर्च करने से बचना चाहिए।

Hack करना
हैकिंग करना एक कानून अपराध है और यदि कोई भी व्यक्ति गूगल पर हैकिंग करने का तरीका सर्च करता है तो ऐसे लोगों को गूगल बिल्कुल भी पसंद नहीं करता है। और आप पर बैन भी लगा सकता है। तो ऐसा सर्च करने से पहले आपको जरूर सोचना चाहिए वरना आपको जेल की चक्की पीसनी पड़ सकती है।

Child पोर्न
वैसे तो भारत सरकार (Haryana Government) ने पोर्न पर बैन लगाया हुआ है। लेकिन लोग फिर भी इसे कई तरीकों से देख लेते हैं। लेकिन अगर आप चाइल्ड पोर्न को लेकर गूगल सर्च करते हैं तो आपको पॉस्को एक्ट 2012 की धारा 14 के तहत 5 से 7 साल की सजा हो सकती है। और आपको गूगल भी बैन कर देगा। इसलिए इस चीज से जुड़ी हुई कोई भी जानकारी सर्च ना करें।

हालांकि ऐसी और भी कई चीजें हैं जिन्हें Google पर सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है। इसलिए अगली बार गूगल पर कुछ भी सर्च करने से पहले उसके बारे में अच्छे से जरूर सोच लें वरना बाद में पछताना पड़ सकता है।