Gold Loan: इन बैंकों से गोल्ड लोन लेने पर देना होगा कम ब्याज, जानें ब्याज दर

 
 Gold Loan: इन बैंकों से गोल्ड लोन लेने पर देना होगा कम ब्याज, जानें ब्याज दर

ज्यादातर लोग अपना कारोबार बढ़ाने और अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज लेते हैं। बैंक सोना गिरवी रखकर लोन देता है. आप किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति जैसे मेडिकल खर्च, होम लोन, एजुकेशन लोन आदि के लिए गोल्ड लोन ले सकते हैं।

आपको बता दें कि गोल्ड लोन पर आपको ब्याज देना होता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि 5 लाख रुपये तक के गोल्ड लोन पर आपको कितनी ईएमआई चुकानी होगी। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

एचडीएफसी बैंक गोल्ड लोन ब्याज
वहीं निजी क्षेत्र का बैंक एचडीएफसी बैंक दो साल के लिए 5 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन देता है. इस पर 8.5 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है. ऐसे में आपकी मासिक ईएमआई किस्त 22568 रुपये होगी।

इंडियन बैंक गोल्ड लोन ब्याज
वहीं इंडियन बैंक 2 साल के लिए 5 लाख रुपये के गोल्ड लोन पर 8.65 फीसदी की दर से गोल्ड लोन दे रहा है. तो इसकी मासिक किस्त 22599 रुपये है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया गोल्ड लोन ब्याज
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया भी 8.7 फीसदी की दर पर सस्ता गोल्ड लोन दे रहा है. इसमें 2 साल की अवधि पर 5 लाख रुपये के गोल्ड लोन पर ईएमआई 22610 रुपये होगी।

बैंक ऑफ इंडिया गोल्ड लोन ब्याज
वहीं, BOI 2 साल की अवधि पर 5 लाख रुपये तक के गोल्ड लोन पर 8.8 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. इसमें 22631 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

केनरा बैंक गोल्ड लोन ब्याज
केनरा बैंक और पीएनबी 2 साल के गोल्ड लोन पर 9.25 फीसदी की ब्याज दर दे रहे हैं. 5 लाख रुपये के गोल्ड लोन पर ईएमआई 22725 रुपये होगी.

बॉब गोल्ड लोन ब्याज
बीओबी गोल्ड लोन के ब्याज की बात करें तो यह बैंक 2 साल के लिए 5 लाख रुपये के गोल्ड लोन पर 9.4 फीसदी की दर से ब्याज ले रहा है. बैंक इस पर 22756 रुपये की मासिक ईएमआई लेगा।

एसबीआई गोल्ड लोन ब्याज दर
एसबीआई 2 साल के लिए 5 लाख रुपये के गोल्ड लोन पर 9.6 फीसदी ब्याज ले रहा है. इस पर 22798 रुपये की मासिक ईएमआई देनी होगी।