यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल, जानें दिल्ली समेत देशभर के मौसम का हाल

 
इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम सामान्य बना हुआ है, लेकिन जल्द ही बारिश और बर्फबारी का दौर एक बार फिर लौटने वाला है. 17 फरवरी से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने वाला है, जिसके कारण कई राज्यों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी। आइए जानते हैं देशभर के मौसम का हाल.

दिल्ली की जलवायु

दिल्ली में आज यानी 16 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आज भी आसमान में धूप रहेगी. दिल्ली में कल भी धूप रहेगी. हालांकि 18 फरवरी से बादल घिरने लगेंगे और 19 से 21 फरवरी तक अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

उत्तर प्रदेश का मौसम

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री देखने को मिल सकता है. लखनऊ में 20 और 21 फरवरी को बारिश की संभावना है. इससे पहले धूप निकलेगी. हालांकि आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

देशभर में मौसम का हाल

मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, आज पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में हल्की बारिश के साथ कुछ स्थानों पर मध्यम बारिश संभव है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ के मद्देनजर 17 से 21 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

18 और 19 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में और 19 फरवरी को उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बर्फबारी संभव है। कुछ स्थानों पर घना कोहरा छा सकता है। 16 फरवरी को बिहार और झारखंड के कुछ हिस्से।