स्कूलों को लेकर आई बड़ी खबर, चार दिन का अवकाश घोषित, जाने क्यों?

 
स्कूलों को लेकर आई बड़ी खबर, चार दिन का अवकाश घोषित, जाने क्यों? 

आने वाले दिनों में सभी सरकारी में प्राईवेट स्कूलों में मार्च में चार दिनों का अवकाश घोषित कर दिया है इन स्कूलों में किन-किन दिन छुट्टियां रहेगी। इसके लिए जानकारी दी जा रही है। विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थी सबसे अधिक छुट्टियों का इंतजार करते हैं क्योंकि अवकाश होने के बाद में वह घर पर मस्ती करते हैं या परिवार जनों के साथ समय बिताते है। 

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों में 4 दिन की जारी की है, इसके लिए विभाग के द्वारा स्पष्ट किया गया है कि मार्च माह में स्कूलों में चार दिन का अवकाश किया जाता है, बता दें कि सभी स्कूलों पर यह लागू रहेगा।

सारे माह मार्च करीबन 9 दिनों की छुट्टियां रहेगी, शिक्षा विभाग के द्वारा छुट्टियां घोषित होने के बाद में सभी विद्यार्थी जानना चाहते हैं कि किन-किन दिनों में 4 दिन की छुट्टियां घोषित रहेगी। बता दें कि यह छुट्टियां सभी राज्यों के लिए है यानी कि आप किसी भी प्रदेश से आते हो आपके ऊपर यह छुट्टियां लागू रहेगी।

दरअसल 4 दिन की छुट्टियों में सबसे पहली जो अवकाश होगा, उसमें 8 मार्च को भगवान शिव का महाशिवरात्रि पर्व है जिस पर्व पर अवकाश रहेगा इसके बाद में हिंदू त्योहारों का दूसरा सबसे बड़ा पर्व होली व दुल्हन डी आ रही है इसके लिए 24 और 25 मार्च को स्कूलों का अवकाश घोषित किया गया है। वहीं बता दें कि इसके बाद में गुड फ्राइडे की 29 मार्च को छुट्टी है इस तरीके से मार्च माह में कुल 4 छुट्टी है वहीं 5 रविवार की छुट्टी आएगी इस प्रकार कुल मिलाकर 9 दिनों का अवकाश रहेगा।