Ayodhya News: रामजन्मभूमि की सुरक्षा के लिए अयोध्या पहुंची SSF की पहली टीम, 3 कंपनियों में 280 जवान शामिल

Ram Janmabhoomi Temple: श्रीरामजन्मभूमि मंदिर की सुरक्षा के लिए पहली टीम विशेष सुरक्षा बल (SSF) की ओर से अयोध्या पहुंच गई है। इस एसएसएफ टीम में 280 जवान हैं, जो सोमवार रात को पुलिस लाइन में आए, अयोध्या के क्षेत्राधिकारी, एसपी गौतम ने इनका स्वागत किया।
 
Ayodhya News: रामजन्मभूमि की सुरक्षा के लिए अयोध्या पहुंची SSF की पहली टीम, 3 कंपनियों में 280 जवान शामिल

अयोध्या: (राम जन्मभूमि) श्रीरामजन्मभूमि की सुरक्षा के लिए विशेष सुरक्षा बल (SSF) की पहली टीम अयोध्या में पहुंच गई है। इस एसएसएफ की तीन कंपनियों में 280 जवान हैं। सोमवार रात को, उन्होंने पुलिस लाइन में प्रवेश किया

अयोध्या के क्षेत्राधिकारी, एसपी गौतम ने इनका स्वागत किया। उन्होंने बताया कि इन जवानों को दस दिनों के विशेष प्रशिक्षण के लिए तैयार किया जाएगा, इसके बाद उन्हें तैनात किया जाएगा।

इन पीएसी जवानों के साथ मिलकर, यह बल श्रीरामजन्मभूमि के आंतरिक परिसर और उससे सटे बाहरी परिसर की सुरक्षा का आदर्श रखेगा। अयोध्या को छह कंपनिया SSF की मिलनी है, और पहले चरण में तीन कंपनियों का सामर्थ्य हो गया है।"

ट्रस्ट के साथ मिलकर श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा 2024 की तैयारी चल रही है, पुलिस और प्रशासन सभी साथ मिलकर सुरक्षा और भीड़ को काबू करने के लिए पहले ही सारे काम की तैयारी कर रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति की योजना है, और इससे पहले सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती से तैयार किया जा रहा है।"

रामलला की प्रतिमा 51 इंच लंबी होगी।और प्रभु रामलला का इसमे बालरूप होगा और इसे गर्भगृह के चबूतरे पर स्थापित किया जाएगा। प्राण प्रतिष्ठा के लिए तिथि को मकर संक्रांति से 26 जनवरी के बीच तय किया गया है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बात की जाएगी।" यह जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय द्वारा सांझा की गई। 

"रामलला के दर्शन एक साथ 25,000 लोगों को अनुमति दी जाएगी। तीर्थयात्री सेवा केंद्र और चिकित्सालय का निर्माण इसके लिए होगा, जिसमें शौचालय, बिजली, पानी, लाकर और बैठने के लिए समुचित व्यवस्था होगी। श्रद्धालुओं से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा और आरती और दर्शन के लिए भी कोई शुल्क नहीं लगेगा।"