Heinrich Klaasen की शानदार पारी से साउथ अफ्रीका ने भारत को 4 विकेट से हराया, इस प्लेयर ने रचा इतिहास
 
ई

India vs South Africa, 2nd T20I: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ कटक में खेले गए दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ मेहमान टीम ने शृंखला में 2-0 से लीड बना ली है. साउथ अफ्रीका की जीत में हेनरिक क्लासेन का बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने इसी के साथ हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने इतिहास रच दिया है. क्लासेन भारत के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं. इस मामले में उन्होंने क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को पछाड़ दिया है, जिन्होंने साल 2019 में नाबाद 79 रन बनाए थे.

खराब शुरुआत के बाद भारत ने बनाए 148 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 148 रन बनाए. खराब शुरुआत के बाद उसने पांचवीं गेंद पर रुतुराज गायकवाड़ (1) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद ईशान किशन (34) ने श्रेयस अय्यर (40) के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की.

दिनेश कार्तिक ने खेली शानदार पारी

ईशान 21 बॉल में 34 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद भारतीय टीम लड़खड़ा गई. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे. उन्होंने 21 गेंदों में 2 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए, जिसके दम पर टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. विपक्षी टीम की ओर से एनरिक नॉर्त्जे ने सर्वाधिक 2 विकेट अपने नाम किए.

साउथ अफ्रीका ने 10 गेंदें शेष रहते जीता मैच

टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने 18.2 ओवर में जीत हासिल कर ली. साउथ अफ्रीका ने 29 के स्कोर तक अपने 3 विकेट खो दिए थे. इसके बाद कप्तान टेंबा बावुमा ने 30 बॉल में 35 रन बनाकर टीम को संभाला.

हेनरिक क्लासेने ने खेली ताबड़तोड़ पारी

क्लासेन पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने 81 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत की दलहीज पर ला दिया. यहां से शेष काम डेविड मिलर ने पूरा किया और 10 गेंदें शेष रहते साउथ अफ्रीका को जीत दिलाई. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 4 शिकार किए.