Rajyasabha Election: हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में इस उम्मीदवार का जेजेपी करेगी समर्थन, अजय चौटाला ने किया खुलासा
 
Haryana,BJP-JJP Alliance,Haryana Local Body Election,Dushyant Chautala,M L Khattar

 नगर निकाय चुनाव को लेकर जेजेपी ने घोषित किए 8 उम्मीदवार
- शेष उम्मीदवारों की भी घोषणा जल्द - अजय चौटाला
 
सिरसा/चंडीगढ़, 31 मई। नगर निकाय चुनाव को लेकर जननायक जनता पार्टी ने विभिन्न जिलों की नगरपालिकाओं और नगरपरिषदों के चेयरमैन पद के लिए आठ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

यह घोषणा जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने मंगलवार को सिरसा में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के उपरांत पत्रकारों से रूबरू होते हुए की।

इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, जेजेपी के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी सहित पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी आदि मौजूद रहे। 
 
पार्टी के राष्ट्रीय अक्ष्यक्ष अजय चौटाला ने बताया कि जेजेपी ने नगरपालिका चेयरमैन पद के लिए उचाना में अनिल शर्मा, घरौंडा में विनोद पाल, चीका में रेखा रानी और शाहाबाद में गुलशन क्वात्रा को प्रत्याशी बनाया हैं।

वहीं नगरपरिषद चेयरमैन पद के लिए जींद में रजनी अरोड़ा, बहादुरगढ़ में कविता राठी, नारनौल से कमलेश सैनी और भिवानी में शमां मान जेजेपी के उम्मीदवार होंगे। डॉ. चौटाला ने कहा कि बेहद जल्द शेष उम्मीदवारों के नाम भी जेजेपी घोषित करेगी और उनके प्रचार प्रसार का जिम्मा जेजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी संभालेंगे। 

बीजेपी-जेजेपी गठबंधन होने के बावजूद निकाय चुनावों में दोनों राजनीतिक दलों की ओर से अलग-अलग प्रत्याशी उतारने के सवाल के जवाब में अजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी पूरी ईमानदारी से अपना गठबंधन धर्म निभा रही है और लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी राजनीतिक दलों को अपने उज्ज्वल राजनीतिक भविष्य के लिए निर्णय लेने की आजादी है।

उन्होंने कहा कि बेशक विपक्षी दल गठबंधन को महज 15 दिनों का गठबंधन बताते थे लेकिन वे साफ करना चाहते हैं कि दोनों दलों का गठबंधन विधानसभा में पूरे पांच साल चलेगा। साथ ही डॉ. चौटाला ने पार्टी के सभी पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे मर्यादा में रहकर अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए वोटों की अपील करें।
 
राज्यसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय को जेजेपी का समर्थन

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्यसभा चुनाव के लिए हरियाणा से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरे पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के पुत्र कार्तिकेय शर्मा को जेजेपी की ओर से समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आज राज्यसभा सांसद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर कार्तिकेय शर्मा ने नामांकन भरा हैं और जेजेपी विधायकों ने उन्हें समर्थन किया हैं।