Kaimoor News: शराब तस्‍करों के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल
बिहार के कैमूर में अवैध शराब निर्माण के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला किया गया। घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। हालांकि पुलिस 15 लीटर शराब बरामद करने व तीन लोगों को गिरफ्तार करने में सफल रही।
 
 
कैमूर के रामपुर प्रखंड के बेलांव थाना क्षेत्र के नौहट्टा गांव में शराब निर्माण व बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई बेलांव थाना की पुलिस पर बुधवार की देर रात ग्रामीणों ने हमला कर दिया। घटना में थानाध्यक्ष सुहैल अहमद, एसआई छोटन सिंह, श्याम सुंदर राम व महिला सिपाही पूनम कुमारी के घायल होने की सूचना है। हालांकि, इसके पूर्व छापेमारी के दौरान पुलिस ने 15 लीटर शराब बरामद करते हुए नौहट्टा गांव के नागेंद्र पासवान को गिरफ्तार कर लिया था। उक्त गिरफ्तारी के बाद ही लगभग दो दर्जन की संख्या में स्वजनों व ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया।       तीन गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी: हमले के बाद पुलिस को पीछे हटना पड़ा। पुलिस वहां से किसी तरह गिरफ्तार व्यक्ति को लेकर लौटी। रामपुर पहुंच कर सभी घायल पुलिसकर्मियों का इलाज कराया गया। इसके बाद पुन: बेलांव, करमचट, सोनहन व भभुआ पुलिस लाइन से काफी संख्या में नौहट्टा गांव गई पुलिस ने राजवंश पासवान व उसकी पत्नी आशा देवी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल नौहट्टा गांव से गिरफ्तार महिला सहित तीनों लोगों से हमला करने वाले अन्य लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रही है।   जिले में माडल स्कूल का कांसेप्ट हुआ फेल Bhabhua: जिले में माडल स्कूल का कांसेप्ट फेल, कई भवन तक जर्जर, इन कारणों से पठन-पाठन शुरू नहीं यह भी पढ़ें रामपुर में पुलिस पर पहला हमला: बता दें कि रामपुर प्रखंड का नौहट्टा गांव पहाड़ी क्षेत्र में आता है। बेलांव के अलावा करमचट थाना पुलिस द्वारा लगातार अपने-अपने क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में शराब निर्माण व बिक्री रोकने के लिए छापेमारी की जाती है। इसके पूर्व भी कई बार पहाड़ी क्षेत्रों में भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है, लेकिन पुलिस पर हमला करने की यह प्रखंड में पहली घटना है।

कैमूर के रामपुर प्रखंड के बेलांव थाना क्षेत्र के नौहट्टा गांव में शराब निर्माण व बिक्री की सूचना पर छापेमारी करने गई बेलांव थाना की पुलिस पर बुधवार की देर रात ग्रामीणों ने हमला कर दिया। घटना में थानाध्यक्ष सुहैल अहमद, एसआई छोटन सिंह, श्याम सुंदर राम व महिला सिपाही पूनम कुमारी के घायल होने की सूचना है। हालांकि, इसके पूर्व छापेमारी के दौरान पुलिस ने 15 लीटर शराब बरामद करते हुए नौहट्टा गांव के नागेंद्र पासवान को गिरफ्तार कर लिया था। उक्त गिरफ्तारी के बाद ही लगभग दो दर्जन की संख्या में स्वजनों व ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया।


तीन गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी:
हमले के बाद पुलिस को पीछे हटना पड़ा। पुलिस वहां से किसी तरह गिरफ्तार व्यक्ति को लेकर लौटी। रामपुर पहुंच कर सभी घायल पुलिसकर्मियों का इलाज कराया गया। इसके बाद पुन: बेलांव, करमचट, सोनहन व भभुआ पुलिस लाइन से काफी संख्या में नौहट्टा गांव गई पुलिस ने राजवंश पासवान व उसकी पत्नी आशा देवी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस फिलहाल नौहट्टा गांव से गिरफ्तार महिला सहित तीनों लोगों से हमला करने वाले अन्य लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रही है।



रामपुर में पुलिस पर पहला हमला:
बता दें कि रामपुर प्रखंड का नौहट्टा गांव पहाड़ी क्षेत्र में आता है। बेलांव के अलावा करमचट थाना पुलिस द्वारा लगातार अपने-अपने क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में शराब निर्माण व बिक्री रोकने के लिए छापेमारी की जाती है। इसके पूर्व भी कई बार पहाड़ी क्षेत्रों में भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है, लेकिन पुलिस पर हमला करने की यह प्रखंड में पहली घटना है।