Helicopter Crash in Ukraine: स्कूल के पास गिरा हेलीकॉप्टर, 2 बच्चों समेत 16 लोगों और गृहमंत्री की मौत की खबर

 
स्कूल के पास गिरा हेलीकॉप्टर, 2 बच्चों समेत 16 लोगों और गृहमंत्री की मौत


Helicopter Crashed in Ukraine: यूक्रेन में एक बार फिर हालात बिगड़ते जा रहे हैं। आज यूक्रेन के ब्रोवेरी शहर के पास हैलीकॉप्टर हादसा हुआ है जिसमें कम से कम 18 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है। 

बताया जा रहा है कि हादसा स्कूल के पास हुआ है जिसमें दो बच्चों, 9 हैलीकॉप्टर में सवार लोगों समेत 18 लोगों की मौत हो गई है। हैलीकॉप्टर में स्थानीय गृहमंत्री डेनिस मोनास्टिर्सिकी भी सवार थे।

यूक्रेन के गृह मंत्रालय की तरफ सेे दी जानकारी के मुताबिक इस हादसे को साजिश से नकारा नहीं जा सकता है। यह हादसा रिहाइशी इलाके में किंडरगार्टन के पास हुए हादसे में 10 बच्चों समेत दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेनको ने बताया कि कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में इमरजेंसी सर्विस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. जान गंवाने वाले लोगों में 9 लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे. पुलिस के अनुसार, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री Denis Monastyrsky, उनके उप मंत्री Yevhen Yenin और स्टेट सेक्रेटरी Yura Lubkovich की मौत हो गई है।

ब्रोवेरी शहर में ये हेलीकॉप्टर एक आवासीय इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. हादसे के बाद इमारत के पास भयंकर आग लग गई. बताया जा रहा है कि इस इमारत में बच्चों समेत कई लोग फंसे हैं. हादसे में अभी दो लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. फिलहाल घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम बचाव अभियान में जुट गई हैं।