सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पहली गिरफ्तारी, आरोपी 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया
 
Sidhu Moose Wala, Sidhu Moose Wala Case, First Accused Arrest in Sidhu Moose Wala Case, Punjabi singer Sidhu Moose Wala, सिद्धू मूसेवाला, सिद्धू मूसेवाला केस, सिद्धू मूसेवाला केस में पहला आरोपी गिरफ्तार, पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला

पंजाब के मानसा जिले में दिनदहाड़े 20 गोली मारकर सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। इस वारदात के बाद से पूरा पंजाब हाई अलर्ट पर है। इस बीच सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक इस मर्डर केस में पहली गिरफ्तारी हो गई है।

आरोपी को पुलिस हिरासत में भेजा गया है। आरोपी मनप्रीत को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया गया है। वह सोमवार पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए छह लोगों में शामिल था। उसे पांच दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

बता दें कि 29 मई को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला पर मानसा जिले के जवाहरके गांव के पास अंधाधुंध फायरिंग की गई थी, जिसमें उनकी मौत हो गई थी।

शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता है उनका मंगलवार को अपने गांव मूसेवाला में अंतिम संस्कार किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी अंतिम यात्रा में करीब एक लाख लोग शामिल हुए थे।

पिता ने की CBI और NIA जांच की मांग

इससे पहले सोमवार को सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर उनके बेटे की मौत की सीबीआई (CBI) और एनआईए (NIA) जांच की मांग की थी।

इसके अलावा सिंगर के पिता बलकौर सिंह ने यह भी मांग की है कि मामले की जांच हाई कोर्ट के एक मौजूदा जज द्वारा की जाए। वहीं सिद्धू के पिता बेटे की सुरक्षा वापस लिए जाने को लेकर भी सवाल किया है।

उन्होंने ये भी मांग की है कि जिन अधिकारियों ने मूसेवाला की सुरक्षा वापस ली उनकी भी जिम्मेदारी तय की जाए। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सुरक्षा वापस लेने के आदेश को सार्वजनिक करने वाले अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

साथ ही इस घटना को गैंगवार से जोड़ने के लिए पंजाब के डीजीपी वीके भावरा पर भी सवाल उठाए। डीजीपी ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे की वजह पुरानी रंजिश और गैंगवार को बताया है।