Delhi News: दिल्ली के भागीरथ पैलेस बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां
पुरानी दिल्ली के भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में जबरदस्त आग लग गई है. घटना के बाद दमकल की 32 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं.
 
 Delhi News: दिल्ली के भागीरथ पैलेस बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां

Delhi News:पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित भागीरथ पैलेस में गुरुवार शाम इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद हैं. दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘अभी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. दमकल की 40 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. सुबह तक आग पर काबू पा लिया जाएगा. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इमारत का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है.’


जानकारी के अनुसार, इस मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक का काम होता है, इसलिए शॉर्ट सर्किट से आग लगने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि, घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरा का माहौल मच गया है. मौके पर धुंआ ही धुंआ देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि देखते ही देखते आग ने तेजी पकड़ ली, जिसके चलते इलेक्ट्रॉनिक का सामान जलने लगा और आग की चपेट में आया है. इस वजह से आसपास के लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है. बताया जा रहा है क इस घटना में कारोबारियों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. बता दें किभागीरथ मार्केट इलेक्ट्रॉनिक के सामान के लिए प्रसिद्ध है.



मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां

आग बुझाने की कोशिश जारी
इससे पहले दमकल विभाग ने कहा था कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कुल 32 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिश जारी है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया गया. वहीं, इस घटना पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा, ‘आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. दमकल अधिकारी और पुलिस मौके पर मौजूद हैं. आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है. दो मंजिलें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है.’



तंग गलियों ने फिर किया तंग
वहीं, घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल की 25 गाड़ियां पहुंचीं, लेकिन मेन रोड से 300 मीटर अंदर और तंग गलियां होने से गाड़ी पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दमकल अधिकारियों के मुताबिक, संकरी गली में में आग लगने से भयावह स्थिति हो गई है. इस हादसे में लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है.