बैंकों ने पिछले दो हफ्तों में बढ़ाई फिक्स्ड डिपॉजिट की दरें, यहां देखें पूरी लिस्ट और FD की दरें
 
Bank Deposit rates,Fixed deposit interest rates,Bank fd rates,sbi fd rates,ubi fd rates,icici fd rates,hdfc fd rates

Bank FD Interest Rates: सावधि जमा (FD) निवेशक बहुत खुश हैं, क्योंकि दशकों से कम ब्याज दरों में फंसने के बाद, बैंकों और एनबीएफसी ने आखिरकार एफडी ब्याज दरों में वृद्धि करना शुरू कर दिया है. यह RBI के जून और मई में रेपो दर में 90 बीपीएस की वृद्धि करने के बाद संभव हो पाया है. कई बैंक अलग-अलग अवधि के लिए एफडी की दरों में बढ़ोतरी की हैं-

SBI Bank FD Rates
भारतीय स्टेट बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि के लिए 14 जून, 2022 से प्रभावी कुछ अवधियों पर सावधि जमा ब्याज दरों में 20 आधार अंकों तक की वृद्धि की है. नई जमाराशियां और परिपक्व खातों का नवीनीकरण दोनों ही निर्दिष्ट ब्याज दरों के अधीन होंगे.

PNB FD Rates
सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने सावधि जमा की विभिन्न अवधियों पर ब्याज दरों में वृद्धि की है. वृद्धि 14 जून, 2022 से प्रभावी होगी. पीएनबी ने एक और दो साल के लिए जमा पर ब्याज दर 5.10 प्रतिशत से बढ़ाकर 5.20 प्रतिशत कर दी है.

HDFC Bank FD Rates
एचडीएफसी बैंक ने एक सप्ताह में दो बार सावधि जमा की ब्याज दरें बढ़ाई हैं. बैंक ने 17 जून, 2022 से प्रभावी होने वाली नई दरों के साथ FD दरों में 25 आधार अंकों तक की वृद्धि की है. ये दरें 2 करोड़ रुपये से कम की जमा राशि पर लागू होती हैं. एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 7 दिन से लेकर 29 दिन तक FD पर अब 2.50 फीसदी से बढ़कर 2.75 फीसदी की कमाई होगी. 30 दिनों से 90 दिनों की अवधि के लिए, बैंक अब 3 प्रतिशत से 3.25 प्रतिशत की पेशकश करेगा.

ICICI Bank FD Rates
आईसीआईसीआई बैंक ने भी कई अवधियों पर सावधि जमा एफडी की ब्याज दरों में दो बार वृद्धि की, इस बार बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम राशि के लिए दरों में 5 आधार अंकों की वृद्धि की. उच्चतम दरें 22 जून, 2022 से प्रभावी होंगी. आईसीआईसीआई बैंक अब 7 दिनों से लेकर 10 दिनों तक की अवधि के लिए 2.75 प्रतिशत से 5.75 प्रतिशत तक की ब्याज दरों की पेशकश करेगा.

Union Bank of India FD Rates
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 16 जून, 2022 से प्रभावी, 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा ब्याज दरों को संशोधित किया है. बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए 3 से 5.80 तक की ब्याज दरें प्रदान करता है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक एक से दो साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर को बढ़ाकर 5.45 फीसदी कर दिया गया है. दो से तीन साल के लिए उपलब्ध ब्याज दर को घटाकर 5.50 प्रतिशत कर दिया गया है.

Indusind Bank FD Rates
21 जून, 2022 से इंडसइंड बैंक ने रुपये से कम की सावधि जमा पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. 2 करोड़. परिवर्तन के बाद, बैंक ने विभिन्न जमा अवधियों पर ब्याज दरों में वृद्धि की, जिससे आम जनता को अधिकतम दर 6.50 प्रतिशत और वरिष्ठ लोगों को अधिकतम दर 7 प्रतिशत दी गई. बैंक 61 महीने या उससे अधिक की सावधि जमा पर 6 ब्याज दर प्रदान करता है. दो साल से लेकर 61 महीने तक की अवधि के लिए, बैंक 6.50 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है.