भारत सरकार का बड़ा तोहफा, भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैच अब आप बिल्कुल फ्री देख सकेंगे
 
fdfvhret
कई बार खेल प्रेमियों की शिकायत रहती थी कि वो इंडियन क्रिकेट टीम का मैच नहीं देख पा रहे हैं क्योंकि ये मैच डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर नहीं आते हैं
By amandeep gaat | Fri, 13 May 2o22

New Delhi लेकिन अब ये बीते दिनों की बात हो सकती है. खेल प्रेमियों की इस शिकायत को दूर करने को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है.

बता दें कि अब आप भारतीय टीम का कोई भी मैच दूरदर्शन नेटवर्क पर देख पाएंगे. सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से जारी एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ऐसे इवेंट जो नेशनल इंपार्टेंस के तहत होंगे उनका ब्राडकास्टिंग सिग्नल प्रसार भारती के साथ साझा करना अनिवार्य होगा.

मार्च 2021 में जारी की गई अधिसूचना में सभी ओलंपिक खेलों, राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों को नेशनल इंपार्टेंस इवेंट के रूप में घोषित किया गया था.

क्रिकेट श्रेणी में किन चीजों को किया गया है शामिल
क्रिकेट श्रेणी की बात करें तो इसमें भारतीय टीम द्वारा खेले गए सभी वनडे, टी20 मैच और टेस्ट मैच शामिल होंगे. इसमें पुरुष और महिला दोनों टीमें शामिल होंगी.

इसके अलावा आइसीसी द्वारा आयोजित टेस्ट मैच जिसमें भारतीय टीम शामिल हो या फिर क्रिकेट वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल और फाइनल मैच इस श्रेणी के तहत आएंगे.

इसके अलावा आइसीसी चैंपियंस ट्राफी (वनडे) के सभी सेमीफाइनल और फाइनल, आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का सेमीफाइनल और फाइनल, आइसीसी पुरुष और महिला एशिया कप (टी20 और एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय) के सेमीफाइनल और फाइनल; और अंडर-19 विश्व कप के मैच, सेमीफाइनल और फाइनल मैच को इस सूची में शामिल किया गया हैं.