IPS Transfer: उत्तराखंड में 8 IPS अधिकारियों का तबादला, देहरादून के नए कप्तान बने अजय सिंह, देखें पूरी लिस्ट

Uttarakhand IPS Transfer: उत्तराखंड सरकार ने चार जिलों, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, और चमोली के पुलिस कप्तान समेत आठ पुलिस अधिकारियों के तबादले किया है। अब अजय सिंह को देहरादून जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है।
 
IPS Transfer: उत्तराखंड में 8 IPS अधिकारियों का तबादला, देहरादून के नए कप्तान बने अजय सिंह, देखें पूरी लिस्ट

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस मंडल में बुधवार को महत्वपूर्ण तबादला हो गया। शासन ने आठ पुलिस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया है। उत्तराखंड सरकार ने चार जिलों, देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, और चमोली के पुलिस कप्तानों समेत आठ पुलिस अधिकारियों के तबादले को मंजूरी दी है।

अजय सिंह को देहरादून जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के तौर पर नियुक्त कर लिया गया है। पिछले 24 घंटों में देहरादून में आपराधिक घटनाओं की बढ़ती संख्या के कारण, देश के इस जिले में पुलिस कप्तानों की चयन पर विचार किया गया है। 

इस अपराध के बढ़ते प्रकोप के समय, अब चार जिलों में नए कप्तान नामित किए गए हैं।

हरिद्वार से लेकर देहरादून तक तबादला
गृह अपर सचिव अतर सिंह द्वारा इस विषय में आदेश जारी किया गया है। सरकार ने देहरादून जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर को इस पद से हटाकर पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना के पद पर नियुक्त किया है। 

हरिद्वार जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब अजय सिंह को देहरादून भेज दिया गया है। हरिद्वार में प्रमेंद्र डोबाल को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

इन्हें महत्वपूर्ण दायित्व मिला
वही नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट को सेनानायक, 46वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर के पद पर नियुक्त किया है। प्रह्लाद नारायण मीणा को नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। 

रेखा यादव को चमोली जिले की पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, वह हरिद्वार में पुलिस अधीक्षक यातायात के पद पर नियुक्त थीं।

पुलिस महानिरीक्षक नीलेश आनंद भरणे को कुमाऊं मंडल पुलिस महानिरीक्षक पद से हटाकर इसी पद पर पी एंड एम में नियुक्त किया गया है। 

डॉ. योगेंद्र सिंह रावत को पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं मंडल बनाया गया है।"