1583X262px
बड़ी खबरें

सिरसा में तेज अंधड़ से कहीं गिरी बिल्डिंग, गांवों में गिरे 500 खंभे और 150 गांवों की बिजली बंद

सिरसा में आज शाम को हुई तेज आंधी के साथ बारिश के कारण भारी नुकसान हुआ है। शहर के परसुराम चौक के पास गीता भवन वाली गली में जोकी शोरूम के पास स्थित व्हाइट हाउस के उपर की बिल्डिंग गिर गई।

जिससे एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। लेकिन नीचे खड़े वाहनों का भारी नुकसान हुआ है। हालांकि कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि सिरसा में बारिश होने के कारण मौसम बदल गया है और तापमान भी गिर गया है।

अंधड़ के कारण सबसे ज्यादा नुकसान बिजली निगम को उठाना पड़ा है । करीब 500 से अधिक बिजली के पोल और ट्रांसफार्मर गिरने की सूचना है। वहीं 700 में से करीब 300 फीडर और 30 से अधिक 33 केवीए बिजली घर की सप्लाई ठप हो गई ।

वहीं अंधड़ से जिलाभर में 700 के करीब बिजली के खंभे व इतने ही पेड़ धराशाही हो गए, तो ज्यादातर गांव में ब्लैक आउट जैसी पोजिशन हो गई। इसके अलावा जगह-जगह पेड़ टूटकर गिरने से मार्ग बाधित होने से लोगों को आवागमन में दिक्कतें पेश आई। निगम का नुकसान कई लाखों में बताया गया है । जिसका आकलन करने और सप्लाई बहाल करने में टीमें जुट गई हैं ।

इसके अलावा अंधड़ की वजह से शहर में गीताभवन वाली गली में इमारत की दीवार गिरने से नीचे खड़ी एक कार, पिकअप और बाइक क्षतिग्रस्त हो गया । जबकि टाउन पार्क के पास बाइक पर पेड गिरने से बाइक क्षतिग्रस्त हो गया । उधर किसान चौक के पास जेजेपी कार्यालय का शीशा और होर्डिंग टूटकर नीचे आ गिरा । वहां खड़े सुरक्षाकर्मी बाल- बाल बच गए ।

ताजा खबरें

To Top