अपराध खेती किसान बड़ी खबरें सरकारी योजनाएं सिरसा खबर हरियाणा

सिरसा अनाज मंडी में गेहूं बेचने में आ रही परेशानी, नहीं लग रहा तोल, एसडीएम पहुंचे मौके पर

अनाज मंडी के आढ़ती ने किसान से हड़पे 10,00000 रुपए शिकायत पर शहर थाना में मामला दर्ज

 My Sirsa News

सिरसा की अनाज मंडी में रविवार को पहले दिन दो किसान 300 क्विंटल गेहूं लेकर पहुंचे। एक ने 250 क्विंटल और दूसरे ने 50 क्विंटल का गेट पास कटवाया। लेकिन दोपहर तक कोई खरीदने नहीं पहुंचा। खरीद एजेंसी की कोई व्यवस्था नजर नहीं आई, तो किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों को अपनी व्यथा सुनाई।

नाथूसरी चौपटा की अनाज मंडी में गेहूं की आवक जारी है

जिसके बाद हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा की अगुवाई में किसान अनाज मंडी पहुंचे। जहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी, इतना ही नहीं किसानों की ओर से रोड जाम की चेतावनी दी गई। उसके बाद वेयरहाउस खरीद एजेंसी ने गेहूं खरीद शुरू की। सरकार की ओर से प्रदेश में एक अप्रैल से गेहूं खरीद जारी है। एमएसपी 1975 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं खरीदने का दावा किया गया था। लेकिन सिरसा मंडी में पहले दिन गेहूं लेकर पहुंचे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आखिर आंदोलनरत किसानों की चेतावनी के बाद खरीद शुरू हो पाई। किसानों का शेड्यूल चंडीगढ़ मुख्यालय से तय होना बताया जाता है। मगर जिन किसानों की फसल तैयार है, उनको अभी मैसेज का इंतजार है। उन्हें गेहूं फसल सीधा मंडी में लाने की बजाय खेतों में उतारनी पड़ रही है।

नमी के मौसम में किसान अनाज की करें देखभाल

हरियाणा किसान मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि सरकार प्रदेश में गेहूं खरीद एक अप्रैल से शुरू होने का दावा करती है, लेकिन मंडियों में इंतजाम पुख्ता नहीं है। जिसके चलते सिरसा मंडी में पहले दिन फसल लेकर पहुंचे किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मगर आगामी समय में किसानों को किसी प्रकार की परेशानी पेश आई, तो किसानों की ओर से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अनाज मंडी के आढ़ती ने किसान से हड़पे 10,00000 रुपए शिकायत पर शहर थाना में मामला दर्ज

सिरसा के एसडीएम जयवीर यादव ने कहा कि मंडी में किसानों के पहुंचने की जैसे ही सूचना मिली, तो खरीद एजेंसी को तुरंत प्रभाव से भेज दिया गया। गेहूं खरीद में किसानों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।” अनाज अनाज मंडी नाथूसरी चौपटा में सोमवार को 618 क्विंटल गेहूं की खरीद हुई। आठ किसानों के टोकन काटे गए। उधर क्षेत्र के किसान गेहूं की कटाई और कढ़ाई में लगे हुए हैं लेकिन सोमवार को अचानक मौसम में परिवर्तन से किसानों की चिंता बढ़ गई हैं।

पूरे दिन आंधी चलती रही जिससे गेहूं कटाई का कार्य प्रभावित हुआ बादलवाई होने से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें खिंच गई है। मंडी सुपरवाइजर प्रदीप कुमार ने बताया कि सोमवार को नाथूसरी चौपटा अनाज मंडी में हैफेड द्वारा गेहूं की खरीद की गई। इस दौरान 8 किसानों के टोकन काटे गए जिन से 618 क्विंटल गेहूं खरीदी।

Related posts

सिरसा में चार लोगों ने किया युवती से गैंगरेप, जानिए पूरा मामला

admin

असम की नाबालिग लड़की को आदमपुर में बेच, जबरन रचाई शादी, सिरसा पुलिस ने किया मामला दर्ज

admin

पीपीपी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना, अपडेशन कार्य में लाएं तेजी : एडीसी

admin
Share this
Join Our Group