My sirsa
Aaj Ka Rashifal राशिफल 1 दिसंबर 2021 : दिसंबर का पहला दिन कुंभ सहित कई राशियों के लिए लाभप्रद
Aaj Ka Rashifal 1 दिसंबर दिन बुधवार को चंद्रमा कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे। पंचांग गणना के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की द्वादशी तिथि है। आज के दिन चित्रा नक्षत्र है। सौभाग्य योग है इसलिए शुभ कार्यों की शुरुआत आज के दिन हो सकती है। आज गणेश जी की पूजा-आराधना करने
 
Aaj Ka Rashifal राशिफल 1 दिसंबर 2021 : दिसंबर का पहला दिन कुंभ सहित कई राशियों के लिए लाभप्रद

Aaj Ka Rashifal 1 दिसंबर दिन बुधवार को चंद्रमा कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे। पंचांग गणना के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की द्वादशी तिथि है। आज के दिन चित्रा नक्षत्र है। सौभाग्य योग है इसलिए शुभ कार्यों की शुरुआत आज के दिन हो सकती है। आज गणेश जी की पूजा-आराधना करने से शुभ फलों की प्राप्ति आपको हो सकती है। आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आइए विस्तार से जानते हैं।

मेष:

चंद्र ग्रह आज आपके सप्तम भाव में विराजमान रहेंगे जिससे वैवाहिक जीवन में आपको शुभ फलों की प्राप्ति आज के दिन हो सकती है। जिन लोगों का हाल ही में विवाह हुआ है उनके जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक आज के दिन हो सकती है। नयी योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए आज का दिन शुभ है।

भाग्य आज आपका 80 प्रतिशत तक साथ देगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ:

आज के दिन आपको उन लोगों से संभलकर रहना चाहिए जो आपके सामने आपके शुभचिंतक बनने की कोशिश करते हैं और पीठ पीछे आपकी बुराइयां करते हैं। कार्यक्षेत्र में होने वाली राजनीति से भी बचकर रहें नहीं तो बुरी स्थिति में फंस सकते हैं। इस राशि के कुछ लोगों को ससुराल पक्ष के लोगों से लाभ आज के दिन हो सकता है।

आज 65 प्रतिशत भाग्य आपके साथ रहेगा। माता संतोषी की पूजा-अराधना करें।

मिथुन:

अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल आज के दिन आप कर पाएंगे। पंचम भाव में स्थित चंद्रमा इस राशि के शिक्षार्थियों को शुभ फल आज के दिन प्रदान कर सकते हैं। यदि प्रेम में पड़े हैं तो लवमेट के साथ अच्छा समय आप बिता सकते हैं। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी सुनने को आज के दिन मिल सकती है।

आज भाग्य 85 प्रतिशत तक आपके साथ रहेगा। शिवजी को बेलपत्र अर्पित करें।

कर्क:

चंद्रमा आज के दिन आपके चतुर्थ भाव में विराजमान रहेंगे जिससे माता के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा। इस राशि के जो जातक वाहन इत्यादि खरीदना चाहते थे उनके सपने भी आज पूरे हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में संतुलन बना रहेगा, कुटुंब में होने वाले किसी मांगलिक कार्य में आप हिस्सा ले सकते हैं।

आज के दिन भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

सिंह:

आपके आत्मविश्वास में आज के दिन वृद्धि होगी, अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं, बेवजह की चिंताएं दूर होंगी। इस राशि के उन लोगों के लिए आज का दिन बहुत बेहतरीन साबित हो सकता है जो एडवेंचरस काम करते हैं। छोटे भाई बहनों के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और उनके साथ कहीं घूमने का प्लान भी आज के दिन बन सकता है।

आज भाग्य आपका 80 प्रतिशत तक साथ देगा। जरूरतमंदों को दान करें।

कन्या:

चंद्रदेव आज आपके द्वितीय भाव में विराजमान रहेंगे जिससे आपकी वाणी का तेज बढ़ेगा। सामाजिक स्तर पर अपनी बातों से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति से इस राशि के जातकों को लाभ प्राप्त हो सकता है। घर के किसी सदस्य से जीवन में आ रही परेशानियों के बारे में चर्चा कर सकते हैं और आपको कोई अच्छा सुझाव भी मिल सकता है

भाग्य 90 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। गणेश भगवान की पूजा करें।

तुला:

चंद्रमा आज आपकी ही राशि में विराजमान रहेंगे इसलिए मानसिक रूप से सकारात्मक परिवर्तन आपको देखने को मिल सकते हैं। इस राशि के जातक योग ध्यान करके अपने स्वास्थ्य में बेहतर बदलाव लाने की कोशिश आज के दिन कर सकते हैं। जीवन साथी के साथ शाम के समय अच्छा समय आप बिता पाएंगे।

आज भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ देगा। विपरीत लिंगी लोगों का सम्मान करें।

वृश्चिक:

आज के दिन बेवजह के खर्चों पर आपको लगाम लगानी होगी, हालांकि अच्छा बजट प्लान करके चल रहे हैं तो ज्यादा दिक्कतें आपको नहीं आएंगी। इस राशि के कुछ जातक आध्यात्मिक क्षेत्र में उन्नति पा सकते हैं। विदेशों से जुड़ा कारोबार या मल्टीनेशनल कंपनियों में काम करने वाले लोगों को लाभ मिलने की संभावना है।

भाग्य 70 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं।

धनु:

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा क्योंकि चंद्रमा आपके एकादश भाव में विराजमान होंगे। यदि कहीं निवेश किया था तो उस से आपको लाभ हो सकता है। इस राशि के कारोबारी अपने कारोबार का विस्तार आज के दिन कर सकते हैं इससे आने वाले समय में आपको लाभ मिलने की भी संभावना है।

भाग्य 90 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। भगवाव विष्णु की पूजा करें।

मकर:

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा क्योंकि चंद्रमा आपके दशम भाव में विराजमान होंगे। यदि कहीं निवेश किया था तो उस से आपको लाभ हो सकता है। इस राशि के कारोबारी अपने कारोबार का विस्तार आज के दिन कर सकते हैं इससे आने वाले समय में आपको लाभ मिलने की भी संभावना है।

भाग्य 88 प्रतिशत तक आपका सहयोग करेगा। भगवान शिव की स्तुति करें।

कुंभ:

कुंभ राशि के नवम भाव में आज के दिन चंद्र देव विराजमान होंगे इसलिए अचानक से धन लाभ के स्रोत आपको प्राप्त हो सकते हैं। इस राशि के जो लोग किसी बीमारी से परेशान हैं उन्हें अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों से आपको लाभ हो सकता है। योग ध्यान करने से सेहत दुरुस्त होगी

भाग्य का साथ 90 प्रतिशत तक रहेगा। शनि देव के बीज मंत्र का जप करें।

मीन:

मीन राशि के जातकों को आज के दिन अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि चंद्रमा आपके अष्टम भाव में विराजमान होंगे। बाहर का भोजन करने से बचेंगे तो अच्छा रहेगा। आज के दिन योग ध्यान करके आप शुभ लाभ पा सकते हैं। जो लोग घर से बाहर रहते हैं उनको आज के दिन लाभ हो सकता है।

भाग्य का साथ 68 प्रतिशत तक रहेगा। पीले वस्त्र पहनकर घर से बाहर जाएं।