Vastu Tips : दु:ख और दुर्भाग्य लाते हैं घडी और खिड़की से जुड़े वास्तु दोष ,समय रहते दूर करें
 
vastu dosh
Vastu Tips : किसी भी घर में वास्तु दोष (vastu dosh ) होने से उस घर  की खुशियाँ दुःख और दुर्भाग्य आ सकता है इसलिए इन दोषो को समय रहते दूर कर लेना चाहिए। 

ये वास्तु दोष परिवार के सदस्य, उनके करियर पर भी बुरा प्रभाव डालते हैं. जिंदगी में आगे बढ़ने के रास्ते रोक देते हैं. इन्हें समय पर ठीक करवा लेना ही बेहतर रहता है वरना जिंदगी में आगे कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  

उत्तर दिशा में न हो वास्‍तु दोष

vastu dosh

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा सबसे अहम होती है. घर की उत्तर दिशा वास्‍तु दोष से युक्त हो तो जॉब, बिजनेस, धन आगमन में रुकावटें आती हैं

उत्तर दिशा में न फैलाएं गंदगी

direction of watch window shows Vastu defects know how to bring back happiness and peace

  • घड़ी की दिशा का भी रखें ध्यान

  • direction of watch window shows Vastu defects know how to bring back happiness and peace
  • वास्तु के अनुसार घर में घड़ी लगाते समय भी दिशा और अन्य बातों को ध्यान में रखें. घर की दक्षिण दिशा को घड़ी लगाने के लिए अशुभ माना जाता है. दक्षिण दिशा में घड़ी लगाने से अच्‍छा-भला करियर डूब जाता है. वहीं, घर की दक्षिण दीवार में लगा आइना घर की महिलाओं को दुख देता है. वॉल घड़ी को हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए. कहते हैं कि इससे घर में खुशियां आतीं हैं और धन-संपत्ति का विकास होता है

    घर की खिड़कियों में दोष

    direction of watch window shows Vastu defects know how to bring back happiness and peace

घर में खिड़कियां बनवाते समय भी वास्तु दोष को ध्यान में रखना चाहिए. कहते हैं कि घर की दक्षिण दिशा में बनी खिड़कियां नेगेटिव एनर्जी लाती हैं. घर के लोग बीमारियों से घिरे रहते हैं और झगड़े होते रहते हैं. साथ ही, घर के बच्चे पढ़-लिखकर भी करियर में बहुत पीछे रह जाते हैं.