अगर चाहते है जेब रहे पैसों से भरी तो करे ये आसान सा काम, खुलेगी बंद किस्मत
 
पेसो की तंगी

Soye Hue Bhagya Ko Kaise Jagaye : आजकल के आपाधापी वाले जीवन में लोगों की चाहतें काफी बढ़ती जा रही हैं. हर कोई शान से जीना चाहता है, जिसके लिए पैसे की आवश्यकता होती है.

ऐसे में जिसके पास पैसे नहीं होते हैं वो ज्यादा परेशान रहते हैं. लेकिन कुछ बातों पर गौर करें तो आपको पैसे की कमी नहीं रहती है. आइए, जानते हैं क्या काम करने से आपका भाग्य हमेशा आपका साथ देता है.

bhagwan-vishnu

सुबह - सुबह किसका चेहरा देखना चाहिए?

अगर आपका लक साथ नहीं दे रहा तो आप रोजाना सुबह पानी में चुटकी भर हल्दी मिलाकर स्नान करें. इससे विष्णु जी और बृहस्पतिदेव की कृपा बनी रहती है जिससे आपका भाग्योदय होता है. अगर आप शाम को नहा रहे हैं तो पानी में चुटकी भर नमक मिला लें. इससे सारी नकारात्मकता दूर हो जाती है.

think-positive

सुबह उठते ही क्या नहीं देखना चाहिए?

सकारात्मक सोच रखना भी बहुत जरूरी होता है. अक्सर हमारे दिमाग में नकारात्मक चीजें घूमती रहती है और इसके उसका परिणाम हमारी किस्मत पर भी पड़ता है. हम जितना नकारात्मक सोचते हैं, हमारे साथ इतना गलत होता है. ऐसे में हमेशा सकारात्मक सोच रखें और हर चीज को अच्छे नजरिए से देखें.

maa-lakshmi

घर में पैसा आने के लिए क्या करना चाहिए?

सुबह से समय स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल भरकर थोड़ा सा सिंदूर, फूल डालकर उगते हुए सूर्य को अर्पित जरूर करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, साथ ही आप हमेशा स्वस्थ और निरोग रहते हैं. सुबह के समय घर की साफ-सफाई करके मुख्य द्वार में घी का दीपक जलाना चाहिए. दीपक में सभी देवी-देवताओं का वास होता है.

garlic-under-pillow

पैसों की तंगी को कैसे दूर करें?

लहसुन (Garlic) को भी सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. आप चाहें तो सोते समय अपने तकिए के नीचे लहसून की कलियां रखकर सो सकते हैं. ऐसा करने से व्यक्ति के आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नेगेटिव एनर्जी को खत्म कर अच्छी नींद आने में मदद मिलती है. साथ ही ऐसा करने से मन में नकारात्मक विचार नहीं आते हैं.

bhagwan-brihspati

1 रुपये का सिक्का तकिए के नीचे रखने से क्या होता है?

यदि आपका भाग्य सोया हुआ है तो आप बृहस्पति से संबंधित उपाय करें. जैसे पीपल की जड़ में नित्य जल चढ़ाएं. गुरुवार का व्रत रखें. नाक साफ रखें.

coin-under-pillow

सोया हुआ भाग्य कैसे जगाए?

यदि रात को आप 1 रुपए का सिक्का रख के सोते हैं तो अवश्य ही धन का लाभ मिलेगा. ऐसा उपाय करने से आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाती है आपको धन लाभ जरूर होता है. सबसे पहले आप 1 रुपए का सिक्का लें और उसे अपने उपर से सात बार फेर लें फिर चुपचाप बिना किसी भी व्यक्ति से कोई बात किये बिना अपने तकिये के नीचे जाकर रख दे.

kala-til-on-peepal

तकिए के नीचे लहसुन रखने से क्या होता है?

इसके ल‍िए क‍िसी भी शन‍िवार को जल में काले त‍िल म‍िलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं. जल चढ़ाते समय मन ही मन आर्थिक तंगी दूर करने की प्रार्थना करें. मान्‍यता है क‍ि ऐसा न‍ियम‍ित रूप से 21 शन‍िवार तक क‍िया जाए तो जीवन में कभी भी धन संबंध‍ित समस्‍याएं नहीं होती.

resham-ke-kapde-mei-chawal-ke-dane

माता लक्ष्मी के कैसे प्रसन्न करें?

किसी भी शुभ मुहूर्त पर सुबह जल्दी उठकर लाल रेशम का कपड़ा लें और उसमें अखंडित 21 चावल के दाने बांध लें. इसके बाद लक्ष्मी मां की पूजा करें और उसमें कपड़े में बंधे चावल भी रखें. पूजा के बाद मां से अपनी मनोकामना मांगे और चावल की पोटली को अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्या दूर होगी.

khud-ka-chehara

भाग्य बदलने का उपाय क्या है?

मान्यता है कि सुबह उठकर तुरंत अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना गया है. सुबह उठकर जंगली जानवरों की तस्वीरें नहीं देखना चाहिए. माना जाता है कि इससे विवाद होने की संभावना बढ़ जाती है. सुबह उठकर स्वयं की परछाई भी नहीं देखनी चाहिए. माना जाता है कि परछाई देखने से अज्ञात भय, तनाव होता है.

isht-dev-ki-puja

किस्मत बदलने के लिए क्या उपाय करना चाहिए?

कई लोगों का सवाल होता है कि अगर आईने में अपना नहीं तो किसका चेहरा देखना चाहिए. इस सवाल का जवाब है कि व्यक्ति को सुबह उठकर अपने ईष्ट देव का चेहरा देखना चाहिए क्योंकि सुबह सोकर उठने के वक्त हर व्यक्ति के चेहरे पर अलग-अलग भाव होते हैं. ऐसे में जब किसी का चेहरा देखकर हमारे अंदर भी उसकी नकारात्मकता आ सकती है. (उपरोक्त बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं. इंडिया.कॉम ऐसी किसी भी बात की पुष्टि नहीं करता है.)