Yellow Teeth: दांतों के पीलेपन से हैं परेशान? इन 5 घरेलू नुस्खों से वापस आएगी चमक
 
दांतों के पीलेपन से हैं परेशान? इन 5 घरेलू नुस्खों से वापस आएगी चमक

Teeth Staining Home Remedies: मुस्कुराता चेहरा हर किसी को अच्छा लगता है और आपकी स्माइल को और सुंदर बनाते हैं आपके दांत. अगर यही दांत किसी वजह से पीले पड़ जाते हैं तो हंसना तो दूर, आप मुस्कुराने से भी कतराने लगते हैं, लेकिन फिक्र करने की जरूरत नहीं है. हम आपको बहुत ही आसान सा तरीका बताते हैं जिसके जरिए आपके दांतो की चमक लौट आएगी. आज हम कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी मुस्कान को चार चांद लग जाएंगे.

ये नुस्खा कई जमाने से चला आ रहा है. नींबू के रस में थोड़ा नमक और सरसों का तेल मिलाकर ब्रश करें. इससे आपके दांतो कि चमक वापस लौट आएगी. नींबू के साथ आप बेकिंग सोडा भी मिला सकते हैं.

सेब का सिरका

सेब का सिरका

आप एक कप पानी में आधा चम्मच सेब का सिरका मिला लें और अपने दांतो पर ब्रश के जरिए इसे मलें. धीरे धीरे आपके दांत का पीलापन हटने लगेगाऔर इसे बिना पानी के लेने कि गलती न करें क्योंकि ऐसा करना नुरकसानदेह साबित हो सकता है. इस बात का ख्याल रखें कि इस विधि का इस्तेमाल दिन में एक बार ही करें.

संतरे का छिलका 

संतरे का छिलका

संतरे में विटामिन C पाया जाता है जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका छिलका भी बड़े काम का है. संतरे के छिलके को अपने दांतों में रगड़ेंगे तो इससे दांत साफ़ हो जाएंगे. इसके अलावा छिलके में मौजूद एसिडिक पदार्थ से आपके दांत भी मजबूत हो जाएंगे.

नमक का पानी

नमक का पानी

नमक को गुनगुने पानी (Salt With Lukewarm Water) में डालकर भी अगर आप कुल्ला करते हैं तो उससे भी आपके दांत साफ हो जाएंगे और मसूड़ों के इंफेक्शन (Gum Infection) से भी जल्द निजात मिलेगी. 

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी

अगर आप पकी हुई स्ट्रॉबेरी (Strawberry) को मसलकर अपने दांतो में रगड़ें तो भी आपका दांतों का पीलापन हट जाएगा. ऐसा करने के बाद हलके गुनगुने (Lukewarm Water) पानी से कुल्ला कर लें