New Road Haryana: हरियाणा के इस जिले में बनेगी नई सड़क, जमीन खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी, देखें कहां से कहां तक बनेगी सड़क ?

 
New Road Haryana: हरियाणा के इस जिले में बनेगी नई सड़क, जमीन खरीद के प्रस्ताव को मंजूरी, देखें कहां से कहां तक बनेगी सड़क ?


हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल की अध्यक्षता में आज यहां ई-भूमि पोर्टल के तहत विभिन्न परियोजनाओं के लिए जमीन खरीद हेतु सचिवों की समिति की बैठक हुई, जिसमें महेंद्रगढ़ जिले में नांगलमाला से धौली तक नई सड़क निर्माण के लिए जमीन खरीद के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई।

इसके अलावा, समिति ने फतेहाबाद तथा चरखी दादरी में नई जिला जेल के निर्माण से संबंधित 2 प्रोजेक्ट्स को हाई पॉवर लैंड परचेज कमेटी को भेजने की सिफारिश की गई। बैठक में बैठक में कुल 7 प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीद के संबंध में चर्चा की गई।

श्री कौशल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े संबंधित जिला उपायुक्तों को निर्देश देते हुए कहा कि अन्य परियोजनाओं के लिए आगामी बैठक से पूर्व भू-मालिकों से उनकी सहमति से भूमि खरीदने के संबंध में दूसरे दौर की बातचीत की जाए। साथ ही, परियोजनाओं के लिए वैकल्पिक साइट की भी तलाश की जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार कलेक्टर दरों को और अधिक वास्तविक बनाया जाए, जो भूस्वामियों के साथ-साथ राज्य सरकार के लिए भी राजस्व हितैषी हों।

बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी वी एस एन प्रसाद, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अंकुर गुप्ता, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आनंद मोहन शरण, हरियाणा डेयरी विकास सहकारी संघ के प्रबंध निदेशक श्री ए. श्रीनिवास, निदेशक, भूमि जोत एवं भू-अभिलेख चकबंदी विभाग आमना तस्नीम सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में 7 जिलों के उपायुक्त वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।