कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब केवल इतने सालों में ही मिल जाएगा प्रमोशन, वेतन भी जबरदस्त
 
F
नई दिल्ली: देश में लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए इच्छुक तो रहते हैं लेकिन एक आशंका उनके मन में हमेशा बनी रहती है कि उनको प्रोमोशन कब मिल सकेगा। पुलिस विभाग में तो स्थिति और भी ख़राब है। वे तो सिपाही बनकर ही रिटायर हो जाते हैं।
ऐसे में सरकार के पास कई तरह के सुझाव आए, समय समय पर इसकी सही व्यवस्था की मांग भी होती रही लेकिन कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया जा सका। हालांकी कई राजनीतिक पार्टियों ने बड़े बड़े वादे किए। चुनाव से पहले चुनावी जुमलों में उन्होनें कहा कि वे लोग पुलिस को साप्ताहिक अवकाश देंगे।
हालांकि अपने वादे को पुरा करने का काम किया है हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने। उन्होनें प्रदेश विद्युत बोर्ड सब स्टेशन पर अटेंडेंट के पद पर कार्यरत तमाम कर्मचारीयों को बड़ी राहत देने का काम किया है। उन्होनें कहा है कि अब इन कर्मचारियों को 10 साल की जगह पर 7 साल में ही प्रमोशन मिल जाएगा।
इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार विधुत विभाग के अलग अलग पदों पर भर्ती कर रही है। हाल ही में राज्य सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि प्रदेश में हर परिवार को 125 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इस वक्त 2 लाख से अधिक कर्मचारी और इतने ही वेतनभोगी भी हैं। इन तमाम कर्मचारीयों के वेतन बढ़ोतरी के ऊपर भी सरकार विचार कर रही है।