हरियाणा पंचायती चुनाव- वोटर लिस्ट कैसे होगी तैयार, राज्य चुनाव आयुक्त ने बताया फॉर्मूला
Haryana Panchayat Election 2021 हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची के अनुसार ही पंचायतीराज चुनाव की मतदाता सूची तैयार की जाएगी, इसी मतदाता सूची को ही वार्ड-वाइज वितरित किया जाएगा। सिंह पंचायतीराज संस्थाओं के होने वाले आगामी चुनाव के संबंध में आज नारनौल में अधिकारियों की बैठक
 
हरियाणा पंचायती चुनाव- वोटर लिस्ट कैसे होगी तैयार, राज्य चुनाव आयुक्त ने बताया फॉर्मूला

Haryana Panchayat Election 2021 हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव की मतदाता सूची के अनुसार ही पंचायतीराज चुनाव की मतदाता सूची तैयार की जाएगी, इसी मतदाता सूची को ही वार्ड-वाइज वितरित किया जाएगा।

सिंह पंचायतीराज संस्थाओं के होने वाले आगामी चुनाव के संबंध में आज नारनौल में अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को चुनाव संबंधी तैयारियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि इन भावी चुनावों में मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने से पहले नागरिकों को पहले अपना नाम विधानसभा सूची में दर्ज कराना होगा। उसके बाद ही वह पंचायतीराज संस्थाओं के होने वाले चुनाव मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा पाएगा।

उन्होंने बताया कि किसी भी उम्मीदवार का सही नाम उसके शैक्षणिक सर्टिफिकेट में दिए गए नाम के आधार पर ही सही माना जाएगा।

राज्य चुनाव आयुक्त ने आगे कहा कि पंचायतीराज चुनाव के अलावा कुछ स्थानों पर शहरी निकायों के चुनाव भी होने हैं, ऐसे में नगर परिषद के अधिकारी भी इसी प्रकार अपनी तैयारियां पूरी रखें। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वोटर लिस्ट से संबंधित कोई भी शिकायत है तो उसे प्राथमिकता के आधार पर तय नियमों के अनुसार ही दूर किया जाए।

इस अवसर पर बैठक में महेंद्रगढ़ जिला के उपायुक्त अजय कुमार के अलावा अन्य वरिष्ठï अधिकारी भी उपस्थित थे।