Charkhi dadri news: हरियाणा के इस बस स्टैंड में आई 3 मिनी बसें, के ग्रामीण को हो रही थी परेशानी

रोडवेज डिपो में बसों की कमी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब धीरे-धीरे बसों का बेड़ा बढ़ रहा है।

 
Charkhi dadri news: हरियाणा के इस बस स्टैंड में आई 3 मिनी बसें, के ग्रामीण को हो रही थी परेशानी

Charkhi dadri news:  रोडवेज डिपो में बसों की कमी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब धीरे-धीरे बसों का बेड़ा बढ़ रहा है। जिससे जल्द ही यात्रियों को आने-जाने में राहत मिलेगी। सरकार की ओर से डिपो में तीन नई मिनी बसें भेजी गई हैं। पासिंग करवाने के बाद इन बसों को सड़कों पर उतारा जाएगा। 

इन बसों को ग्रामीण इलाकों के उन रूटों पर तैनात करने की तैयारी है। जिन पर सवारियां कम होती हैं। जिससे शहर की गांवों से कनेक्टिविटी बेहतर होगी और आम आदमी को फायदा होने के साथ ही डिपो को होने वाले आर्थिक नुकसान से भी निजात मिलेगी।

पिछले महीनों में लगातार कंडम बसों के चलते डिपो में बसों की कमी हो गई थी। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाली बसों के रूट कम हो गए। विभाग इन तीनों मिनी बसों को ग्रामीण रूटों पर तैनात करने की योजना बना रहा है। ऐसे में इसे उन रूटों पर लगाया जाएगा, जहां छात्राओं की संख्या ज्यादा है। इसके अलावा जिन रूटों पर यात्री कम हैं वहां छोटी बसें भेजी जाएंगी।

डिपो में मिनीबस सहित कुल 124 बसें हैं।

वर्तमान में रोडवेज डिपो में 121 बसें हैं। इनमें लोहारू डिपो की 35 बसें शामिल हैं। तीन मिनी बसों को पास आउट करने के बाद इन्हें भी बेड़े में शामिल किया जाएगा। जिसके बाद डिपो में बसों की संख्या बढ़कर 124 हो जाएगी। सरकार की ओर से बीते दिन दो नई बसें भेजी गईं। वे बसें भी सड़कों पर दौड़ रही हैं।

डिपो को 17 नई बसें मिली हैं

राज्य के सभी डिपो में बसों की कमी को देखते हुए सरकार ने 30 बसें देने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में दादरी जिले को भी 30 बसें मिलनी हैं। इनमें से 17 बसें डिपो को मिल चुकी हैं। शेष बसों का शीघ्र ही इंतजार किया जा रहा है। जो बसें तैयार हैं उन्हें एक-एक कर डिपो भेजा जा रहा है।

JM बोले- सरकार बसों की कमी दूर कर रही है

रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक प्रदीप अहलावत ने बताया कि डिपो को तीन नई मिनी बसें मिली हैं। इन बसों के दस्तावेज पूरे कर पासिंग के लिए भेजे जाएंगे। गुजरने के बाद आम लोगों की सुविधा के लिए इन बसों को सड़क पर उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार धीरे-धीरे बसों की कमी को दूर कर रही है। जल्द ही बसों की कमी पूरी तरह खत्म हो जाएगी।