दिल्ली में ऑटो चलाकर ऑफिस क्यों जाती हैं अमेरिकी डिप्लोमैट? छोड़ीं बुलेटप्रूफ गाड़ियां

American Women Diplomats: इनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. दिल्ली स्थित अमेरिकी एम्बेसी में ये चारों महिलाएं डिप्लोमेट्स के रूप में काम कर रही हैं और ये चारों महिलाएं अमेरिका की हैं.

 
दिल्ली में ऑटो चलाकर ऑफिस क्यों जाती हैं अमेरिकी डिप्लोमैट? छोड़ीं बुलेटप्रूफ गाड़ियां

दिल्ली की सड़कों में अमेरिका की चार डिप्लोमेट्स महिलाएं अपनी लग्जरी और बुलेटप्रूफ गाड़ियां छोड़कर ऑटो चला रही हैं. यह खबर हैरान करने वाली होगी लेकिन यह एकदम सही खबर है. इनकी तस्वीरें भी सामने आई हैं.

दरअसल, इन चार महिलाओं के नाम ऐन एल मेसन, रूथ होल्‍मबर्ग, शरीन जे किटरमैन और जेनिफर बायवॉटर्स हैं. ऐसा इन्होंने भारत से रिश्‍ते मजबूत करने के लिए किया है. ये इसे 'आउट ऑफ बॉक्‍स' स्‍टाइल ड‍िप्‍लोमेसी बता रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनमें भारतीय संस्‍कृति को करीब से जानने की इच्‍छा है. इसके साथ ही चारों राजनयिक इसके जरिए लोगों को मैसेज भी दे रही हैं. वह मैसेज देना चाहती हैं कि महिलाएं हर क्षेत्र में काम कर सकती हैं. कोई भी क्षेत्र उनसे अछूता नहीं है.

इनमें से एक भारतवंशी अमेरिकी डिप्लोमैट शरीन जे किटरमैन भी हैं. उनके पास पिंक कलर का ऑटो है. इसमें अमेरिका और भारत के झंडे लगे हैं. उनका जन्म कर्नाटक में हुआ था. बाद में वो अमेरिका में बस गईं. उनके पास US सिटिजनशिप है

इन चारों में से एक अमेरिकी राजनयिक जेनिफर बायवॉटर्स ने बताया कि यह उन्‍हें स्‍थानीय लोगों को जानने-समझने का मौका देता है. उन्‍होंने कहा कि वह चाहती हैं कि लोग निडर बनें और अपनी सीमाओं को लांघें.