VIP Number: अब आप भी लगवा पाएंगे अपनी गाड़ी में VIP नंबर प्लेट, हरियाणा सरकार अपने सभी साधनों के वीआईपी नंबर करेगी लोगों के लिए जारी

इसके तहत प्रदेश की सभी सरकारी गाड़ियों (government vehicle) से वीआइपी नंबर (VIP number plate) हटाया जाएगा, जिसके बाद आम लोग बोली लगाकर इन नंबरों को खरीद सकेंगें।

 
 अब आप भी लगवा पाएंगे अपनी गाड़ी में VIP नंबर प्लेट, हरियाणा सरकार अपने सभी साधनों के वीआईपी नंबर करेगी लोगों के लिए जारी

Haryana VIP number plate: अगर आप हरियाणा के रहने वाले हैं और अपनी गाड़ी में वीआइपी नंबर (VIP number) लगाना चाहते हैं तो आपके लिए हरियाणा सरकार (Haryana government) की ओर से बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

हरियाणा सरकार प्रदेश में वीआइपी क्लचर (VIP culture) को खत्म करने के लिए एक नई पहल शुरु करने जा रही है। इसके तहत प्रदेश की सभी सरकारी गाड़ियों (government vehicle) से वीआइपी नंबर (VIP number plate) हटाया जाएगा, जिसके बाद आम लोग बोली लगाकर इन नंबरों को खरीद सकेंगें।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हरियाणा सरकार की सभी गाड़ियों से वीआइपी नंबर को हटाया जाएगा। इन गाड़ियों को अब अलग रजिस्ट्रेशन के नंबर दिए जाएंगे। सरकार की सभी गाड़ियों के जीवी नंबर सीरीज शुरु करेगी, यानी सभी वाहनों के नंबर के आगे जीवी लिखा जाएगा।

सरकारी निर्देश में कहा गया है कि बोर्ड-निगमों और विभागों के नाम पर पंजीकृत किए जाने वाले वाहनों को नई सीरीज का नंबर देने के लिए सभी आरटीए के कोड के आगे जीवी जोड़ा गया है। ऐसा करने से सरकारी वाहनों को आसानी से पहचाना जा सकेगा।

आम लोगों को मिलेंगे वीआइपी नंबर

राज्य मानव संसाधन विकास की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 0 से लेकर 1000 तक के नंबर सरकारी वाहनों में नहीं लगे मिलेंगे। खास बात यह है कि 0 से लेकर 1000 नंबर आम लोग निर्धारित शुल्क या नीलामी के जरिए खरीद कर, अपनी गाड़ियों पर लगा सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की 179 गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नंबर 0001 है।