New Highway in Haryana: नए साल पर हरियाणा में बनने जा रहा ये नेशनल हाईवे NH 344 N, जाने कहां से कहां तक बनेगा ?

नया साल, नया जोश, नई उमंग और नई उम्मीदों के साथ कीजिए नूतन वर्ष 2023 का स्वागत. हम राष्ट्रीय राजधानी के बेहद नजदीक है

 
New Highway in Haryana: नए साल पर हरियाणा में बनने जा रहा ये नेशनल हाईवे NH 344 N, जाने कहां से कहां तक बनेगा ?

New Highway: नया साल, नया जोश, नई उमंग और नई उम्मीदों के साथ कीजिए नूतन वर्ष 2023 का स्वागत. हम राष्ट्रीय राजधानी के बेहद नजदीक है मगर बुनियादी सुविधाओं के बेहद दूर बीते गए साल 2022 में जो महत्वपूर्ण योजनाएं सिरे नहीं चढ़ पाई उनमें से कुछ के 2023 में संपन्न होने तथा कुछ के शुरू होने की उम्मीद दिखाई दे रही है।

बीत गए साल में बहादुरगढ़ के बस अड्डा ऑटो मार्केट समेत कई बहुप्रतीक्षित योजनाएं पूरी हुई. अब बहादुरगढ़ निवासी बेसब्री से NH 344n उत्तरी बाईपास 200 बैंड का नागरिक अस्पताल में ईएसआई अस्पताल बनने का इंतजार कर रहे हैं.

तेजी से बनाया जा रहा NH 344N

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा भारी दिल्ली में तीन राजमार्गों को जोड़ने का प्रोजेक्ट सिरे चढ़ाया जा रहा है. अर्बन एक्सटेंशन रोड टू के नाम से शुरू हुए इस प्रोजेक्ट को पहले चरण में एनएच 344 एम के रूप में दिल्ली क्षेत्र में 38.111 किलोमीटर हाईवे बनाया जा रहा है.

जबकि NH 44P के रूप में बवाना इंडस्ट्रियल एरिया से सोनीपत के बड़वासनी तक 29 किलोमीटर हाईवे बनेगा वही nh-44 एन के रूप में ढिचाऊ कला से बहादुरगढ़ बाईपास तक साढ़े 7 किलोमीटर लिंक हाईवे का निर्माण तेजी से किया जा रहा है.

अंडर पास बनने से रुकेंगे हादसे

शहर के बाईपास पर एक्सीडेंटल जॉन के रूप में घोषित नयागांव और बालोर के इसरहेड़ी के चौराहे पर अब एनएचआई ने अंडरपास बनाने की मंजूरी दे दी है इनके साथ रोहद बाईपास समेत रोहतक बहादुरगढ़ के बीच पांच स्थानों पर अंडरपास बनाने पर करीब 1 पॉइंट 37 करोड रुपए का खर्चा लगने वाला है इसका निर्माण होने के बाद दुर्घटना पर भी अंकुश लग जाएगा और वाहनों की रफ्तार भी बरकरार होगी.