हरियाणा सरकार ने चलाई नई योजना, हर गांव की गली में लगेगी सोलर स्ट्रीट लाइट, मिलेगी पहले आओ, पहले पाओ की नीति पर

अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य परियोजना अधिकारी महेंद्र पाल ने बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, हरेडा द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में रात के समय लाइट की व्यवस्था को दूर करने के लिए गांव की छोटी छोटी गलियों में रोशनी करने के लिए एकल solar street light लगवाने के बारे में योजना बनाई जा रही है!
 
हरियाणा सरकार ने चलाई नई योजना, हर गांव की गली में लगेगी सोलर स्ट्रीट लाइट, मिलेगी पहले आओ, पहले पाओ की नीति पर

अतिरिक्त उपायुक्त एवं मुख्य परियोजना अधिकारी महेंद्र पाल ने बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग, हरेडा द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में रात के समय लाइट की व्यवस्था को दूर करने के लिए गांव की छोटी छोटी गलियों में रोशनी करने के लिए एकल solar street light लगवाने के बारे में योजना बनाई जा रही है! जिसे पाने के लिए पहले आओ पहले पाओ की नीति के आधार पर यह लाइट दी जाएगी। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि इन Street Light की कीमत ₹14400 Remote Memory System के साथ में व 16,500 रुपए बिना memory System के साथ होगी.

जिस पर हरियाणा राज्य सरकार प्रति सोलर स्ट्रीट लाइट (Solar Ltreet Light) पर 4000 रुपए अनुदान के बाद 10,410 रुपए रिमोट मेमोरी सिस्टम के साथ व 12,500 रुपए बिना रिमोट मेमोरी सिस्टम के साथ उपलब्ध कराई जाएंगी! उन्होंने बताया कि सभी सोलर स्ट्रीट लाइट है जिले के इच्छुक सभी गैर वाणिज्यिक स्थान, जिला परिषद निगम ग्रुप हाउसिंग सोसायटी पंजीकृत कॉलोनी ग्राम पंचायत, ब्लॉक समिति यादी अपना प्रस्ताव मांग 23 जनवरी तक जिला विकास भवन के अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में उपलब्ध करवाएं ताकि प्रस्ताव की सूची मुख्यालय को भिजवाई जा सकते हैं।