Haryana Roadways Buses: हरियाणा रोडवेज बेड़े में शामिल होंगी 1009 नई नवेली बसें, इस कंपनी को दिया टेंडर

हरियाणा रोडवेज का बेड़ा बढ़ाने के लिए परिवहन विभाग की ओर से योजना तैयार कर ली गई है। विभाग द्वारा 1009 बसें खरीदी गई हैं। कंपनी इन बसों को तैयार कर विभाग को सौंप देगी।
 
 हरियाणा रोडवेज बेड़े में शामिल होंगी 1009 नई नवेली बसें

Haryana Roadways Buses:  हरियाणा रोडवेज का बेड़ा बढ़ाने के लिए परिवहन विभाग की ओर से योजना तैयार कर ली गई है। विभाग द्वारा 1009 बसें खरीदी गई हैं। कंपनी इन बसों को तैयार कर विभाग को सौंप देगी। ये बसें राज्य भर के डिपो से अलग-अलग रूटों पर चलाई जाएंगी। इसके लिए परिवहन विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। इससे बसों की कमी का सामना कर रहे यात्रियों को राहत मिलेगी।

हरियाणा परिवहन विभाग जल्द ही 1009 बसों को रोडवेज के बेड़े में शामिल करने की तैयारी कर रहा है। विभाग की ओर से टेंडर निकाला गया था, जिसमें एक कंपनी को टेंडर दिया गया है। यह कंपनी 1000 बसों की जगह 1009 बसें तैयार कर विभाग को देगी।


कंपनी इन बसों को गुरुग्राम में तैयार करवा रही है। जल्द ही बसें तैयार कर ली जाएंगी, जिसके बाद उन्हें अलग-अलग जिलों में भेजा जाएगा। 1009 बसें मिलने के बाद रोडवेज में बसों की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी।

चेसिस की जगह रेडीमेड बस खरीदी
पहले परिवहन विभाग बसों का चेसिस खरीदता था, जिसे तैयार करने में समय लगता था। परिवहन विभाग ने इस बार सीधे कंपनी से रेडीमेड बसें खरीदी हैं। कंपनी बसों का निर्माण गुरुग्राम में करवा रही है। परिवहन विभाग मार्च से बसें तैयार करना शुरू कर देगा, जो सीधे डिपो में भेजी जाएंगी।

यात्रियों को सुविधा मिलेगी
रोडवेज के बेड़े में 1009 बसें शामिल होने से यात्रियों को भी सुविधा होगी। अभी डिपो में बसों की संख्या कम है, क्योंकि एनसीआर में 10 साल पूरे कर चुकी बस को कंडम घोषित कर दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विभाग को मार्च से नई बसें मिलनी शुरू हो जाएंगी, जिसके बाद बसों की समस्या का समाधान हो जाएगा।

रोडवेज विभाग ने 1000 बसों की जगह 1009 रेडीमेड बसों का टेंडर टाटा कंपनी को दे दिया है। कंपनी इन बसों का निर्माण कहां कर रही है, इससे इसका कोई लेना-देना नहीं है। विभाग को तैयार बसें मिलेंगी, जो मार्च से उपलब्ध होंगी।