Haryana News: हरियाणा में कब होंगे निकाय चुनाव? राज्य चुनाव आयोग की ओर से सामने आया है बड़ा अपडेट
 
H
Haryana News: हरियाणा में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. हरियाणा के मुख्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने कहा कि अगर पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय से निकाय चुनाव को लेकर अनुमति मिल जाती है तो तत्काल कार्यक्रम जारी करके एक महीने में चुनाव करवा दिए जाएंगे.
नगर निकाय चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मंगलवार को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में इस मामले की तारीख निर्धारित है. उन्होंने कहा कि अगर न्यायालय से निकाय चुनावों को लेकर भी अनुमति मिल जाती है तो तत्काल कार्यक्रम जारी करके एक महीने में चुनाव करवा दिए जाएंगे.
उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय से पंचायत चुनाव को लेकर अनुमति मिल गई है लेकिन सरकार की ओर से अभी उनके पास चिट्ठी नहीं पहुंची है. उन्होंने कहा कि जैसे ही सरकार की ओर से उन्हें पत्र प्राप्त होगा वैसे ही मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम शुरू कर दिया जाएगा जिसमें दो महीने का समय लगेगा. उन्होंने कहा कि इस कार्य के बाद एक महीने के अंदर-अंदर पंचायती चुनाव करवा लिए जाएंगे.
सीएम खट्टर ने किया था यह दावा
यह सवाल पूछे जाने पर कि पहले नगर पालिका के चुनाव होंगे या पंचायत के, इस पर उन्होंने कहा कि न्यायालय का निर्णय आने के बाद इस बारे में कुछ कहा जा सकता है. बता दें कि हरियाणा में पंचायत चुनाव पिछले 1.5 साल से पेडिंग हैं. हाल ही में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दावा किया था कि राज्य में पंचायत चुनाव करवाने का रास्ता साफ हो गया था. हरियाणा सरकार की ओर से दावा किया गया था कि इस साल जुलाई या अगस्त में पंचायत चुनाव करवाए जा सकते हैं.